चंदौली: कोतवाली इस्पेक्टर राजीव कुमार सिंह के हत्थे चढ़ा ‘दारा सिंह’ तो फूटा अंतरजनपदीय वाहन चोर गैंग का भांडा, 6 वाराणसी से चोरी गई बाइक सहित 10 बरामद, जाने वाराणसी की चोरी गई कौन कौन बाइक किया पुलिस ने बरामद

अजीत शर्मा/मो0 चाँद ‘बाबु’

चंदौली: चंदौली कोतवाली इस्पेक्टर राजीव कुमार सिंह और उनकी टीम ने आज 5 अभियुक्तों की गिरफ़्तारी करते हुवे उनके कब्ज़े से 10 चोरी गई बाइक बरामद करते हुवे एक बड़े अंतरजनपदीय वाहन चोर गैंग का खुलासा किया है। बरामद चोरी की बाइको 6 बाइक बनारस की है। यह वाहन चोर गैंग अब तक 50 से अधिक बाइक चुरा चूका है और पुलिस के नज़र से बचता रहा है। ये चोरी के वाहनों को टुकड़े टुकड़े करके बेच देते थे। यही नही इनके निशाने पर अधिकतर स्पलेंडर और अपाचे बाइक रहती थी।

गिरफ़्तारी के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार चंदौली कोतवाली इस्पेक्टर राजीव कुमार सिंह अपने साथ एसआई रावेन्द्र सिंह, रामदरश सिंह और अन्य दल बल के साथ होली के मौके पर शांति व्यवस्था क्षेत्र में दुरुस्त रखने के उद्देश्य से पैदल गश्त कर रहे थे। तभी कचहरी के निकट एक बाइक सवार युवक पुलिस को देख कर बाइक मोड़ बड़ी तेज़ी से भागने लगा। युवक को भागते हुवे देख अनुभवी इस्पेक्टर राजीव कुमार सिंह ने अपनी टीम के साथ उसका पीछा शुरू किया। युवक बबुरी मार्ग पर तेज़ी से भागा मगर तभी एक नाले में बाइक की पहिया फंस जाने के कारण वह गिर पड़ा और पुलिस ने उसको भागने से पहले ही पकड लिया। पकडे गए युवक को थाने लाकर पूछताछ शुरू हुई।

पूछताछ में पहले तो शातिर ने पुलिस को कहानियाँ बताना शुरू किया मगर कहानी बहुत देर तक पुलिस टीम के सामने नहीं टिक पाई और आखिर सच बोलना पड़ा। युवक ने अपना परिचय पाण्डेयपुर नई बस्ती निवासी सुजीत कुमार राजभर उर्फ़ दारा सिंह बताया साथ ही बाइक चोरी की होने की बात कबुलते हुवे पूरी असलियत बताया। उसने पुलिस को बताया कि हम लोग अपना शौक पूरा करने के लिए बाइक चोरी करते है और पुरे सिस्टम से बाइक को चोरी के बाद बेचते है। हमारे निशाने पर स्पलेंडर और अपाचे बाइक रहती है। अब तक हम लोगो ने 50 से अधिक वाहनों की चोरी किया है। हम अपना निशाना वाराणसी और चंदौली रखते है।

पूछताछ में ‘दारा सिंह’ ने बताया कि बाइक को बिक्री के लिए हम लोग रमेश गुप्ता और बृजेश कुमार को बाइक चोरी करके देते है। रमेश गुप्ता और बृजेश कुमार वह चोरी की बाइक को परिश्रम यादव और मुकेश यादव को देते है जो बाइक मिस्त्री है। वह बाइक के चेसिस और फ्रेम काट कर दिलीप कुमार गुप्ता जो कबाड़ी है को बेच देते है तथा बाइक के अन्य पार्ट्स पुराने दाम में बेचते है। बाइक के चेसिस और फ्रेम के बदले कबाड़ी उनको 3500 रुपया देता है जिसमे से 1-1 हज़ार परिश्रम यादव और मुकेश यादव रख लेते है और 1500 मुझे मिलता है। पुलिस को ‘गिरफ्तार अभियुक्त ‘दारा सिह यह कहकर पहले तो घुमाता रहा कि वह इन सबका पता नही जानता है। मगर पुलिस ने उससे घुमा फिरा कर पूछताछ जारी रखी और दुसरे तरफ वाराणसी में विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर दारा सिंह के अन्य साथियों को हिरासत में लेना और चोरी की बाइक बरामद करना जारी रखा।

पुलिस ने पूरी रात में परिश्रम यादव, मुकेश यादव, बृजेश कुमार, दिलीप कुमार को हिरासत में लेकर उनकी निशानदेही और दारा सिह की निशानदेही पर कुल 9 बाइक और बरामद किया। गिरफ्तार सभी अभियुक्तों का एक अन्य नामज़द साथी रमेश गुप्ता इस दरमियान भनक लगने से फरार हो गया है जिसकी पुलिस को तलाश है और इस गैंग के अन्य सदस्यों जिनके नाम अज्ञात है की भी पुलिस को तलाश है। पुलिस गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर इनके अपराधिक इतिहास का पता कर रही है साथ ही अन्य विधिक कार्यवाही कर रही है।

पुलिस द्वारा बरामद 10 चोरी की बाइक में 6 बाइक बनारस की है। पुलिस द्वारा जारी जानकारी के अनुसार इनमे से सुपर स्पलेंडर 5 है जिनके वाहन संख्या क्रमशः UP-52-Z-1759, UP-65-CY-5865, UP-65-CM-1752, UP-65-CS-5246, UP-65-CC-0198 है तथा एक बाइक अपाचे सफ़ेद रंग की है जिसका रजिस्ट्रेशन नम्बर UP-65-DS-6947। चंदौली पुलिस ने आम नागरिको से अपील किया है कि यदि उनकी बाइक चोरी है तो सम्बन्धित बाइक नम्बरों और अन्य बाइक नम्बर तथा चेसिस नम्बर से मिलान करके विधिक तरीके से बाइक प्राप्त कर ले।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *