जापानी महिला के साथ होली खेलने के नाम पर अभद्रता करने वाले दिल्ली के पहाड़गंज क्षेत्र निवासी एक नाबालिग सहित तीन युवक चढ़े पुलिस के हत्थे, देखे वह वायरल वीडियो और जाने क्या हुई थी पूरी घटना

तारिक़ खान

डेस्क: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में देश को दुनिया में शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। जापान से इंडिया घूमने आई एक महिला के साथ कुछ लफंगों ने होली के दिन ना केवल अभद्रता की, बल्कि उसके ऊपर जबरन रंग डाला। यहां तक कि एक युवक ने इस युवती के सिर पर अंडा तक फोड़ दिया। युवती इन लफंगों का विरोध करती रही, लेकिन किसी ने उसकी एक ना सुनी। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने इस मामले में एक नाबालिग समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। सोशल मीडिया में यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि पीड़ित महिला ने खुद यह वीडियो ट्वीट किया था, लेकिन बाद में उसे हटा लिया और अब उसने नया ट्वीट किया है। इसमें बताया है कि वह फिलहाल बांग्लादेश में हैं और ‘दिमाग और शरीर से फिट’ हैं। इस महिला ने न तो दिल्ली पुलिस में कोई शिकायत दी है और न ही जापानी दूतावास को ही घटना के संबंध में सूचित किया है।

यह घटना दिल्ली के पहाड़गंज इलाके की है। इस घटना वीडियो को पहले पीड़ित महिला ने ट्विटर पर पोस्ट किया, बाद में इसे हटा दिया। महिला के ताजा ट्वीट के मुताबिक, वह फिलहाल बांग्लादेश में हैं और मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ है। वीडियो में दिख रहे लड़कों की पहचान फील्ड अधिकारियों और स्थानीय खुफिया विभाग के गहन प्रयासों के बाद की गई है। गिरफ्तार अभियुक्तों में एक नाबालिग समेत तीन लड़के है। पूछताछ में सभी ने अपना जुर्म कबूल किया।

पुलिस के मुताबिक वायरल वीडियो राजधानी दिल्ली के पहाड़गंज इलाके का ही है, लेकिन कब का है और इस समय कैसे वायरल हो रहा है, इसकी जानकारी अब तक नहीं मिल सकी है। फिलहाल पुलिस ने जापान एंबेसी को पत्र लिखकर पीड़ित युवती के बारे में जानकारी मांगी है। पीड़ित युवती ने खुद यह वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था और अपने साथ हुई अभद्रता के बारे में लिखे था। मगर बाद में उसने यह वीडियो डिलीट भी कर दिया। वीडियो इसके बाद वायरल होने लगा और इस वीडियो पर इतने लाइक, कमेंट और शेयर हुए देखते ही देखते यह वीडियो सोशल नेटवर्किंग साईट के हर एक प्लेटफार्म पर वायरल होने लगा और लोग इस हरकत की निंदा करने लगे।

वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि होली के दिन कुछ युवक एक युवती को घेर कर उसे जबरन रंग लगा रहे हैं। युवती आरोपी युवकों से बचने का प्रयास कर रही है। अपना चेहरा उसने हाथों से ढंक लिया है। इतने में एक युवक अंडा लेकर आता है और युवती के सिर पर फोड़ देता है। वहीं एक दूसरा युवक युवती के मुंह के पास आकर बोलता है हैप्पी होली। जिस पर अपने साथ हुई अभद्रता से परेशान और गुस्से में आकर युवती इस युवक को चांटा भी मारती है।

वीडियो वायरल होने के बाद दिल्ली महिला आयोग ने मामले पर संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस से इस मामले में कार्रवाई रिपोर्ट तलब की है। दिल्ली महिला आयोग प्रमुख स्वाति मालीवाल ने इस संबंध में ट्वीट किया है। ‘जितनी बार ये वीडियो देख रही हूँ, उतनी बार खून खौल रहा है। चाहे कुछ हो जाए इनमें से किसी को नहीं छोड़ूँगी, हम सुनिश्चित करेंगे इनमें से एक एक लफ़ंगा सलाख़ों के पीछे पहुँचेगा।‘

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *