महज़ चंद दिनों का ही है युनुस, जकड रखा था मुज़ी मर्ज़ ने, डाक्टर विवेक महेश्वरी ने दिया इलाज करके जीवन दान

आदिल अहमद

कानपुर: महज़ चंद दिनों का है युनुस। मगर मुज़ी मर्ज़ ब्रोंकोपोन्यूमोनिया और एन्सेफैलोपैथी मेनिन्जाइटिस का शिकार हो गया। इस मुज़ी मर्ज़ की वजह से युनुस की हयात खतरे में पड़ी हुई थी और कई अन्य डाक्टरों ने उसको जवाब दे दिया था। दिल की धड़कन भी इतनी कमज़ोर हो चुकी थी कि उसकी हाल बुरी थी।

अपने बच्चे की ज़िन्दगी के चाहत में युनुस के माँ-बाप उसके लेकर डॉ0 विवेक महेश्वरी के पास पहुचे और उनसे अपने बच्चे को दिखा कर इलाज के लिए इल्तेजा दिया। बच्चे की गम्भीर स्थिति को देखते हुवे डॉ महेश्वरी ने युनुस को एनएसआईयु में भर्ती किया और उसका इलाज चालू किया। एक तरफ दवा का दौर और दूसरी तरफ दुआओं का दौर जारी रहा।

आखिर 7 दिनों की अथक मेहनत के बाद युनुस को होश में आया और रोना शुरू किया तो परिजनों और चिकित्सक सभी के चेहरे ख़ुशी से खिल उठे। 9 दिनों तक लगातार मेहनत और मशक्कत के बाद युनुस पूरी तरह तंदुरुस्त होकर अपने माँ की गोद में खेलता हुआ अस्पताल से आज छुट्टी पा गया। इस मौके पर युनुस के माँ-बाप और उसके अन्य परिजनों ने डाक्टर विवेक महेश्वरी का कोटि कोटि धन्यवाद् कहा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *