दिल्ली की सडको पर एक और पोस्टर वार: इस बार पोस्टर पर लिखा है ‘अडानी की फर्जी कंपनियों में 20,000 करोड़ रुपये किसके हैं मोडानी जी जवाब दो’

ए0 जावेद

डेस्क: राजधानी दिल्ली में इन दिनों खूब पोस्टरबाजी हो रहा है। इसी बीच दिल्ली में एक पोस्टर नजर आ रहा है जिसपर लिखा है, अडानी की फर्जी कंपनियों में 20,000 करोड़ रुपये किसके हैं मोडानी जी जवाब दो।’ बता दें कि राहुल गांधी की सदस्यता खत्म होने के बाद राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि आप बेशक से मेरी सदस्यता खत्म कर दें, लेकिन मैं अडानी मुद्दे को लेकर चुप नहीं रहूंगा। इसके लिए जो भी कीमत चुकानी पड़े मैं चुकाऊंगा और मोदी सरकार से इस मामले पर जवाब लेकर आऊंगा।

राहुल के बयान का नमूना आज सुबह-सुबह दिल्ली में तमाम जगहों पर पोस्टर पर लिखे हुए शब्दों पर स्पष्ट दिखाई दे रहा था, जिसमें लिखा गया था ‘अडानी की फ़र्जी कंपनियों में 20000 करोड़ किसके हैं मोडानी जी जवाब दो।’ इस पोस्टर वार के बाद सभी सियासी दल भी इसमें कूद पड़े है। कई जगह सोशल मीडिया पर भी इस प्रकार का पोस्टर लगा हुआ है। लोग अपने डीपी और ट्वीटर पर ऐसे पोस्टर को पोस्ट कर रहे है।

इससे पहले दिल्ली में सबसे पहले पोस्टर वार की शुरुआत आम आदमी पार्टी ने किया गया था। उन्होंने ‘मोदी हटाओ देश बचाओ’  कैंपेन को लेकर पोस्टर दिल्ली के अनेक स्थानों पर लगाया गया। इस पोस्टर पर किसी का नाम नहीं था। इसको लेकर दिल्ली पुलिस ने सतर्कता दिखाते हुए 100 से ज्यादा ऍफ़आईआर कर डाला, बाद में विधानसभा में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए मंत्री गोपाल राय ने कहा कि यह पोस्टर हमारी तरफ से लगाए गए हैं।

इसी को लेकर दूसरे दिन जंतर मंतर पर आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल सहित पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी जंतर मंतर पर बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं, मंत्रियों, विधायकों सहित इसी मुद्दे को लेकर एक सभा की और मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। बताते चले कि विपक्ष का आरोप है कि इस प्रकार के पोस्टर को लेकर अचानक दिल्ली पुलिस सक्रिय हो जाती रही है और तुरत ही ऍफ़आईआर दर्ज करने में कोई कसर नही छोडती है। जबकि अन्य गम्भीर मुद्दों पर दिल्ली पुलिस की ख़ामोशी कुछ और ही बयान करती है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *