UP

यूपी में फिर बदलने वाला है मौसम का मिजाज, 1 और 2 अप्रैल को तेज बारिश के साथ पड़ सकते है ओले

शाहीन बनारसी

डेस्क: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और प्रदेश के सभी जिलों में तापमान बढ़ने लगा है। बीते दो दिनों से सुबह आठ बजे से धूप लोगों को परेशान करने लगी है। दोपहर बाद सड़कों पर सन्नाटा भी दिखाई देने लगा है। मगर एक बार फिर से मौसम अपना रुख बदल सकता है और सर्द राते आ सकती है। लखनऊ मौसम केंद्र के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ की वजह से 1 और 2 अप्रैल को मौसम का मिजाज बिगड़ सकता है।

मौसम विभाग की माने तो लखनऊ समेत कई जिलों में तेज बारिश के साथ ओले गिर सकते है। तेज बारिश के कारण तापमान गिरने का असर 5 अप्रैल तक रहेगा। इस बीच आज बुधवार लखनऊ का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तक रहने का पूर्वानुमान है। प्रदेश के दूसरे जिलों की बात करें तो वाराणसी, प्रयागराज, झांसी और आगरा में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस से लेकर 35 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। प्रयागराज, झांसी और आगरा सबसे गर्म रहने वाले हैं। बरेली में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जाएगा।

लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि दो दिन बाद जब मौसम में बदलाव होगा तो पश्चिमी विक्षोभ की वजह से तापमान में गिरावट होगी,जिससे गर्मी से राहत मिलेगी और एक बार फिर तेज हवाएं भी चलेंगी। उन्होंने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते 1 और 2 अप्रैल को मौसम बिगड़ने के साथ लखनऊ समेत कई जिलों में तेज बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है।

pnn24.in

Recent Posts

गज़ा में संघर्ष विराम मुद्दे पर इस्राइली सरकार के मंत्रियो में हुआ दो फाड़, हमास ने जारी किया दो बंधको का वीडियो

मो0 कुमेल डेस्क: ग़ज़ा में संघर्ष विराम और बंधकों की रिहाई के लिए समझौते को…

5 mins ago

ड्रामा-ए-इश्क, सेक्स और फिर ब्लैकमेलिंग बनी रेशमा के खौफनाक क़त्ल की वजह, जाने कैसे आया राशिद पुलिस की पकड़ में

तारिक आज़मी डेस्क: बेशक इश्क खुबसूरत होता है। मगर इश्क अगर ड्रामा-ए-इश्क बने तो खतरनाक…

23 hours ago

गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इंकार तो BF ने रस्सी से जकड़कर किया रेप… दोनों गालों पर लोहे की गर्म रॉड से लिखा अपना नाम AMAN

फारुख हुसैन लखीमपुर-खीरी: खीरी जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,…

24 hours ago