वाराणसी के कथित सुपर पॉवर फुल भाजपा नेता और उर्दू अकेडमी के सदस्य इतरत हुसैन को अदालत ने धोखाधड़ी के मामले में भेजा जेल

ए0 जावेद

वाराणसी: वाराणसी के चेतगंज थाना क्षेत्र के निवासी कथित सुपर पॉवर फुल भाजपा नेता और उर्दू एकेडमी के सदस्य होने का दावा करने वाले इतरत हुसैन की कोई कला आखिर काम न आ सकी और अदालत में अग्रिम ज़मानत लेने गए नेता जी को कोर्ट ने धोखाधड़ी मामले में जेल भेज दिया है। बताते चले कि चेतगंज थाना क्षेत्र के इलाकों में इतरत हुसैन एक रुतबे का नाम माना जाता रहा है।

बताते चले कि इतरत हुसैन पर चेतगंज थाने में वर्ष 2020 में एक धोखाधडी का मुकदमा अंतर्गत धारा 419,420,406, 507 और 504 में दर्ज हुआ था।, इस मामले में इतरत हुसैन अंतरिम ज़मानत लेने कोर्ट पंहुचा था। अदालत ने सुनवाई के दरमियान पाया कि अवर न्यायालय के आश्वासन के बाद भी अभियुक्त अदालत में हाज़िर नही हुआ था और उसके खिलाफ गैर ज़मानती वारंट जारी था। ऐसी स्थिति में अभियुक्त दुसरे कोर्ट में राहत के लिए अंतरिम ज़मानत लेने के लिए गया था। जिस पर अदालत ने साफ़ साफ़ कहा कि ऐसी परिस्थितियों में अभियुक्त को कोई राहत नही दिया जा सकता है।

सत्र न्यायालय ने दोनों पक्ष के अधिवक्ताओं की बहस सुनने के बाद अभियुक्त इतरत हुसैन की अंतरिम ज़मानत की मांग को ख़ारिज कर दिया। सय्यद इतरत हुसैन उत्तर प्रदेश उर्दू एकेडमी का गैर सरकारी सदस्य भी है। 10 दिसंबर 2021 को प्रदेश सरकार द्वारा गठित उत्तर प्रदेश उर्दू अकादमी की नै कार्यकरिणी में इतरत हुसैन को सदस्य बनाया गया था।

इस सम्बन्ध में पत्रकार परवेज़ अहमद ने ट्वीट कर लिखा है कि यूपी उर्दू अकादमी के सदस्य इतरत हुसैन को वाराणसी की अदालत ने जेल भेज दिया। वह चेतगंज थाने में दर्ज मुकदमे में अग्रिम जमानत लेने कोर्ट पहुचे थे। खुद को दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री बता पुलिस और प्रसाशन पर बनाता था दबाव।‘

कौन है इतरत हुसैन?

एक दबंग दिखाई देने वाले लुक के साथ कमर पर रिवाल्वर, अगल बगल दो चार खुद की वाह-वाही करने वाले, लोगो में खुद को दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री का ओहदेदार बताने वाले इतरत हुसैन ने इलाके में अपना रुआब तो खूब बनाया हुआ है। रुआब की ये स्थिति है कि मोहल्ले के लोगो के अलावा उसके रिश्तेदार और सगे नातेदार के दिल में उसका खौफ है। खुद उसके काफी करीबी रिश्तेदार ने विगत वर्ष उसके ऊपर अपराधिक धमकी का मामला दर्ज करवाया था जिसमे वीडियो भी वायरल हुआ था।

Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *