UP

दो चरणों में होंगे उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव, पहला 4 मई और दूसरा 11 मई को होगा चरण, 13 मई को आयेगे नतीजे, पढ़े किस चरण में है आपका शहर

शाहीन बनारसी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव को लेकर इसके पहले प्रमुख सचिव गृह और निर्वाचन आयुक्त के बीच बैठक हो चुकी है। शीर्ष अधिकारियों ने चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया था। इस बैठक में जिलाधिकारी और पुलिस प्रशासन ने हिस्सा लिया था। सभी शीर्ष अधिकारियों ने अपने-अपने क्षेत्र में चुनाव कराए जाने के पहले की तैयारियों की समीक्षा रिपोर्ट सौंपी थी। अब निकाय चुनावो के तारीखों का एलान हो गया है।

उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव की तारीखों की घोषणा रविवार शाम को कर दी गई। ये निकाय चुनाव के चुनाव दो चरणों में कराए जाएंगे। पहल चरण की वोटिंग 4 मई को है। दूसरे चरण की वोटिंग 11 मई को कराई जाएगी। इन निकाय चुनाव के नतीजे 13 मई को आएंगे। प्रथम चरण में 9 मंडलों में वोटिंग कराई जाएगी।

उत्तर प्रदेश चुनाव आयोग के अनुसार प्रथम चरण का चुनाव सहारनपुर, मुरादाबाद, आगरा, झांसी, प्रयागराज, लखनऊ, गोरखपुर और वाराणसी मंडल में कराए जाएंगे। वहीं, दूसरे चरण का चुनाव मेरठ, बरेली, अलीगढ़, कानपुर, चित्रकूट, अयोध्या, बस्ती, आजमगढ़ और मिर्जापुर मंडल में कराए जाएंगे।

इसके साथ ही चुनाव आयोग ने बताया कि उत्तर प्रदेश में 14,684 पदों पर चुनाव कराए जाएंगे। 17महापौर, 1420 पार्षद के चुनाव ईवीएम से होंगे। उत्तर प्रदेश में बाकी पदों पर बैलट पेपर से चुनाव कराए जाएंगे। संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल की व्यवस्था की जाएगी।

pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

1 hour ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

2 hours ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

2 hours ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

2 hours ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

2 hours ago