दो चरणों में होंगे उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव, पहला 4 मई और दूसरा 11 मई को होगा चरण, 13 मई को आयेगे नतीजे, पढ़े किस चरण में है आपका शहर

शाहीन बनारसी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव को लेकर इसके पहले प्रमुख सचिव गृह और निर्वाचन आयुक्त के बीच बैठक हो चुकी है। शीर्ष अधिकारियों ने चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया था। इस बैठक में जिलाधिकारी और पुलिस प्रशासन ने हिस्सा लिया था। सभी शीर्ष अधिकारियों ने अपने-अपने क्षेत्र में चुनाव कराए जाने के पहले की तैयारियों की समीक्षा रिपोर्ट सौंपी थी। अब निकाय चुनावो के तारीखों का एलान हो गया है।

उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव की तारीखों की घोषणा रविवार शाम को कर दी गई। ये निकाय चुनाव के चुनाव दो चरणों में कराए जाएंगे। पहल चरण की वोटिंग 4 मई को है। दूसरे चरण की वोटिंग 11 मई को कराई जाएगी। इन निकाय चुनाव के नतीजे 13 मई को आएंगे। प्रथम चरण में 9 मंडलों में वोटिंग कराई जाएगी।

उत्तर प्रदेश चुनाव आयोग के अनुसार प्रथम चरण का चुनाव सहारनपुर, मुरादाबाद, आगरा, झांसी, प्रयागराज, लखनऊ, गोरखपुर और वाराणसी मंडल में कराए जाएंगे। वहीं, दूसरे चरण का चुनाव मेरठ, बरेली, अलीगढ़, कानपुर, चित्रकूट, अयोध्या, बस्ती, आजमगढ़ और मिर्जापुर मंडल में कराए जाएंगे।

इसके साथ ही चुनाव आयोग ने बताया कि उत्तर प्रदेश में 14,684 पदों पर चुनाव कराए जाएंगे। 17महापौर, 1420 पार्षद के चुनाव ईवीएम से होंगे। उत्तर प्रदेश में बाकी पदों पर बैलट पेपर से चुनाव कराए जाएंगे। संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल की व्यवस्था की जाएगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *