ब्रेकिंग न्यूज़: गुड्डू मुस्लिम नासिक से गिरफ्तार, अतीक के अंतिम शब्द थे ‘गुड्डू मुस्लिम’

तारिक़ आज़मी (इनपुट:यश कुमार)

डेस्क: उमेश पाल मर्डर केस को सुलझाने में जुटी यूपी एसटीएफ को बड़ी कामयाबी मिली है। सूत्रों के मुताबिक, यूपी एसटीएफ ने बमबाज गुड्डू मुस्लिम को पकड़ लिया है। गुड्डू मुस्लिम उमेश पाल मर्डर केस का आरोपी है। गुड्डू मुस्लिम महाराष्ट्र के नासिक में छिपा हुआ था। यूपी एसटीएफ ने लोकेशन ट्रेस करके गुड्डू मुस्लिम को ढूंढ निकाला है।

गुड्डू मुस्लिम इस केस को सुलझाने में अहम कड़ी साबित हो सकता है क्योंकि मरने से पहले अतीक अहमद के आखिरी शब्द भी गुड्डू मुस्लिम ही थे। अशरफ ने जैसे ही गुड्डू मुस्लिम बोला, हमलावार ने अतीक अहमद के सिर में पिस्तौल सटाकर गोली मार दी। फिर इसके तुरंत बाद अशरफ को भी गोलियों से भून दिया गया।

इस बीच, खबर है कि अतीक अहमद की पत्नी और उमेश पाल हत्याकांड की आरोपी शाइस्ता परवीन भी आज सरेंडर कर सकती है। माना जा रहा है शाइस्ता अपने पति अतीक और देवर अशरफ के जनाजे में जरूर शामिल होगी। शाइस्ता अपने बेटे असद को आखिरी बार नहीं देख पाई थी।

गुड्डू मुस्लिम अपराध की दुनिया में बमबाज के नाम से कुख्यात है। वह अपने विरोधियों को गोली की बजाय बम मारकर मौत के घाट उतारता है। बम बनाने में महारत हासिल रखने के कारण ही वह यूपी के कई कुख्यात माफिया और बाहुबलियों के साथ काम कर चुका है। उसके ऊपर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। बताया जाता है कि वह शुरू से ही आपराधिक नेचर रखने वाला शख्स था। घरवालों ने उसे पढ़ाई के लिए लखनऊ भेजा था, जहां वह अन्य माफियाओं और अपराधियों के संपर्क में आकर जरायम की दुनिया को ही अपना हकीकत बना लिया।

गुड्डू मुस्लिम पहली बार साल 1997 में चर्चा में आया था। इसी साल उसने लामार्टीनियर स्कूल के गेम टीचर फेड्रिक जे गोम्स की हत्या कर दी थी। इस मामले में उसे जेल की हवा भी खानी पड़ी थी। बताया जाता है कि गुड्डू मुस्लिम 1990 के दशक के सबसे कुख्यात अपराधियों में गिने जाने वाले श्रीप्रकाश शुक्ला को अपना गुरू मानता था। शुक्ला के एनकाउंटर के बाद वह गोरखपुर के कुख्यात डॉन परवेज टाडा के लिए काम करने लगा।  टाडा के मारे जाने के बाद वह मुख्तार अंसारी और फिर माफिया अतीक अहमद के संपर्क में आया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *