बेरोज़गारी पर भाजपा झूठ बोल रही है, 20-24 साल के 42 फीसद युवक बेरोजगार है: कांग्रेस

तारिक़ आज़मी

डेस्क: एक तरफ जहा आप नफरती बयानबाजियों और नफरती विचारों वाले बहस को अपने कमरे के बेड पर आराम से बैठ कर देख रहे है और आपको आपका पसंदीदा एंकर बता रहा है कि दिल्ली की जनता मुफ्तखोर है जिसने अरविन्द केजरीवाल को 10 साल में राष्ट्रीय स्तर के नेता का दर्जा दिलवा दिया। मगर वही नफरती लफ्जों को निकालने वाला यह नही बता रहा है कि महंगाई किस हद तक बढ चुकी है।

बहरहाल, इस दरमियान कांग्रेस ने भाजपा पर हमला जारी रखा हुआ है। कांग्रेस के हमलो की स्थिति तो अब ऐसी हो गई है कि सत्तारूढ़ दल जवाब भी नही दे पा रहा है। अडानी और महंगाई के मुद्दे पर भाजपा को घेरे हुवे कांग्रेस ने आज बेरोज़गारी का मुद्दा उठाया और एक डाटा प्रेस कांफ्रेस में रखा कि भारत में बेरोज़गारी की वर्त्तमान स्थिति क्या है?

देखे वीडियो

कांग्रेस नेता और लगभग 5 दशक का राजनैतिक अनुभव रखने वाले राज्य सभा सांसद अननद शर्मा ने आज प्रेस कांफ्रेस में रोज़गार को लेकर जमकर सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकार बेरोज़गारी के आकड़ो से खिलवाड़ करके आपके सामने प्रस्तुत कर रही है। आकडे तो कुछ और ही कहते है और रोज़गार काफी कम हो गया है। मगर सरकार इसके ऊपर बात ही करने को तैयार नही ई तो फिर कैसे आखिर इसका निस्तारण होगा।

आनंद शर्मा ने बताया कि देश में 20 वर्ष से लेकर 24 वर्ष आयु तक के युवा 42 फीसद बेरोजगार है और उनके पास काम नही है। वही देश में कंस्ट्रक्शन के 95 लाख रोज़गार अब तक खत्म हो चुके है। आनंद शर्मा ने कहा कि सरकार की इन गलत नीतियों के कारण औद्योगिक उत्पादन क्षेत्र में लगभग 72 लाख रोज़गार खत्म हो गये है। यही नही रिटेल सेक्टर का भी उन्होंने हवाला देते हुवे कहा है कि रिटेल सेक्टर में 65 लाख रोज़गार के अवसर खत्म हो चुके है। मगर सरकार इसके ऊपर कोई भी बात नही कर रही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *