न जाने ऐसी क्या थी वजह कि ऋतू अपने ससुराल वाराणसी के आदमपुर थाना क्षेत्र स्थित मुकीमगंज से गई मायके प्रयागराज, मगर घर न जाकर सीधे नए यमुना पुल से कूद दे दिया जान

मोहम्मद आरिफ अंसारी

प्रयागराज। वाराणसी के रहने वाले राकेश यादव की पत्नी ऋतू अपने ससुराल वाराणसी के आदमपुर स्थित मुकीमगंज से किसी बात को लेकर नाराज़ हो अपने मायके प्रयागराज को निकली। मगर प्रयागराज पहुचने के बाद ऋतू ने मायके न जाकर प्रयागराज आने के बाद सीधे नए यमुना पुल जाकर पुल से नदी में छलांग लगा कर आत्महत्या कर लिया है। गोताखोरों के अथक प्रयास के बाद मृतका ऋतू का शव बरामद हो गया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हेतु मर्चरी में रखवा दिया है।

पुलिस ने बताया है कि घटना के सम्बन्ध में शव की शिनाख्त होने के बाद परिजनों को सूचित कर दिया गया है। बताया जाता है कि वह मृतका वाराणसी के आदमपुर थाना क्षेत्र स्थित मुकीमगंज अपने ससुराल से आज सोमवार को अपने मायके प्रयागराज आई थी। प्रयागराज में वह अपने मायके न जाकर ऐसा कदम उसने उठा लिया। बताया जाता है कि ससुराल में किसी बात को लेकर ऋतू की अनबन हुई थी। मृतका की दो बेटी है।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार वाराणसी आदमपुर थाना क्षेत्र के निवासी ट्रांसपोर्टर राकेश यादव की शादी प्रयागराज के कर्नलगंज निवासिनी ऋतू से लगभग 15 वर्ष पहले हुई थी। ऋतू और राकेश को दो बेटियाँ है। बताया जा रहा है कि किसी बात से नाराज चल रही ऋतु यादव सोमवार की सुबह अपने ससुराल से निकल कर प्रयागराज आई थी मगर वह अपने मायके कर्नलगंज नही गई बल्कि सीधे नया पुल जाकर उसने यमुना में छलांग लगा दिया। राहगीरों ने महिला को छलांग लगाते देखा, तो फौरन पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुँची नैनी पुलिस ने गोताखोरों को लगाया।

गोताखोरों ने लगातार अथक प्रयास के बाद शव को पानी से बाहर निकाल लिया। पुलिस ने शव की शिनाख्त कराने के बाद विधिक कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम के लिए मर्चरी भेज दिया। पुलिस के मुताबिक मायके पक्ष के लोगों ने बताया कि राकेश यादव भी सोमवार को बनारस से आया था और पिछले कुछ दिनों से हो रहे अपनी पत्नी से विवाद के सम्बन्ध में अपनी सास को बताया था तथा सास को लेकर वह बनारस ऋतू को समझाने के लिए जा रहा था। मगर जब सास ने ऋतू को फोन किया तो पता चला कि ऋतू प्रयागराज आ खुद भी आ गई है। मगर वह प्रयागराज अपने मायके न पहुँचकर सीधे नए पुल पहुँचकर यमुना नदी में छलांग लगाकर अपनी जान दे दीं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *