पोर्न स्टार प्रकरण: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हुई ‘औपचारिक गिरफ्तारी’, अदालत में बोले ट्रंप ’निर्दोष हु’, बेहद जलाल में दिखे ट्रंप, खत्म हुई आज की सुनवाई, मुचलके पर होंगे ट्रंप घर रवाना

तारिक़ खान

डेस्क: पूर्व अमेरिकन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप औपचारिक रूप से पोर्न स्टार प्रकरण में गिरफ्तार हो गए है। इस खबर की पुष्टि द न्यूयार्क टाइम्स ने अपने खबर में किया है। अमेरिकन अदालत के बाहर से लाइव टेलीकास्ट करते हुवे बताया है कि ट्रंप को अदालत में पुलिस ने औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ़्तारी आज चल रही पोर्न स्टार प्रकरण में हुई है।

खबर में कहा गया है कि पूर्व राष्ट्रपति अपने मुकदमे के लिए अदालत में हैं, जहां उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों के बारे में बताया गया। उन्होंने कार्यवाही से पहले किसी रिपोर्टर से टिप्पणी या सवालों के जवाब नहीं दिए। खबर के अनुसार अभियोजको ने आज मंगलवार को ट्रंप पर वर्ष 2016 के राष्ट्रपति अभियान के दरमियान एक संभावित सेक्स स्कैंडल को कवर करने का आरोप है। जिसमे अन्य 34 अपराधिक मामले जुड़े है। एकाराब्पति व्यवसाई जो लम्बे सार्वजनिक जीवन में राष्ट्रपति के पद तक पहुचे है के लिए संभावना व्यक्त किया जा रहा है कि वह अब एक शर्मनाक अपराधिक मुक़दमे का सामना करेगे।

अदालत के अन्दर की आ रही खबरों के अनुसार ट्रंप के सलाहकार बोरिस बोरिस एप्शेटिन भी ट्रंप के साथ अदालत कक्षा में मौजूद है। बताते चले कि बोरिस एप्शेटिन वही सलाहकार है जिनके ऊपर वर्ष 2020 में चुनाव हारने के बाद ट्रंप के सत्ता में बने रहने के प्रयासों की ज्चंह के सिलसिले में उनका फोन जब्त किया गया था। एप्शेटिन को रिप्रेजेंट टॉड ब्लैंच भी करते है जिन्हें ट्रम्प ने हाल के दिनों में अपनी कानूनी टीम में शामिल किया था।

समाचार लिखे जाते समय अदालत की कार्यवाही आज की खत्म हो चुकी है। ट्रम्प के कोर्ट हाउस से निकलने के बाद, सीधे लागार्डिया हवाई अड्डे पर जाने की उम्मीद है, जहां वह अपने निजी विमान से मार-ए-लागो की वापसी की उड़ान भरेंगे, जहां वह प्रेस से बात कर सकते है।

नहीं जायेगे जेल देना होगा मुचलका

पूर्व राष्ट्रपति को जेल नही जाना होगा और न ही ज़मानत देना होगा। उनको मुचलके पर रिहा किया जायेगा। ट्रंप को 2020 में प्रभावी नीतियों के कारण यह लाभ मिलेगा। नए कानूनों के तहत अधिकांश दुराचारियों और अहिंसक गुंडागर्दी के लिए जमानत को समाप्त कर दिया गया है और मुचलके की स्थिति बनाया गया है। इसके तहत जब एक प्रतिवादी मुकदमे से पहले आयोजित किया जाता है, तो अदालत उसे अदालत में वापसी सुनिश्चित करने के इरादे से भुगतान के बदले में रिहा कर सकती है। यदि प्रतिवादी ने अदालत के आदेशों का पालन किया है तो पैसा आम तौर पर मामले के अंत में वापस कर दिया जाता है।

बताते चले कि ट्रंप की पोर्न स्टार मामले में आज अदालत में पेशी से ठीक पहले न्यूयार्क की मैनहैटन की सडको पर ट्रंप समर्थको द्वारा रैली निकालने की कोशिश कर रहे थे’, तो वही ट्रंप विरोधियो ने भी जमकर नारेबाजी किया था जो अभी भी जारी है। दोनों के ही आमने सामने आने की स्थिति बनी हुई है। मौके पर माहोल अफरातफरी का बताया जा रहा है।

इसके पूर्व न्यूयॉर्क के मैनहैटन कोर्ट के सामने भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ट्रंप समर्थकों ने एक रैली निकालने की कोशिश की और वहां अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया। ट्रंप की मुख़ालफ़त करने और उनके समर्थन में रैली निकालने वाले आस पास ही थे और दोनों ओर से जमकर नारेबाज़ी हो रही थी। पुलिस ने दोनों पक्षों के बीच बैरिकेड लगाकर उन्हें अलग किया।

पुलिस ने कुछ प्रदर्शनकारियों को गिरफ़्तार भी किया है। ट्रंप विरोधियों ने ‘लॉक हिम अप’ के नारे लगाए और ड्रम और सीटियों से शोर मचाना शुरू कर दिया। अमेरिकी कांग्रेस सदस्य मारोजरी टेलर ग्रीन ने मेगाफ़ोन से जैसे ही ट्रंप समर्थकों को संबोधित करना शुरू किया, वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने सिटी बजा कर चेतावनी देनी शुरू कर दी। टेलर ग्रीन ने कहा, “अमेरिका में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ और हर अमेरिकी को इसे गंभीरता से लेना चाहिए।”

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *