चोरी की बाइक और मोबाइल सहित शातिर चोर चढ़ा चौक पुलिस के हत्थे

ए0 जावेद

वाराणसी: वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट की चौक पुलिस को अपराधियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के क्रम में एक बड़ी सफलता हाथ लगी जब शातिर चोर अयान पुत्र जुनैद जो थाना भेलूपुर के अंतर्गत बजरडीहा इलाके का निवासी है को कल मंगलवार को मणिकर्णिका घाट के पास से गिरफ्तार कर उसके कब्ज़े से एक अदद चोरी की बाइक और चार कीमती मोबाइल फ़ोन बरामद किया है। पुलिस ने आज विधिक कार्यवाही करते हुवे गिरफ्तार अभियुक्त को अदालत में पेश किया।

गिरफ़्तारी के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार विगत दिनों मणिकर्णिका घाट के निकट से मोटर सायकल पैशन प्रो चोरी हो गई थी। इस मामले में विवेचना प्रचलित थी कि कल चौक पुलिस इस्पेक्टर शिवाकांत मिश्रा को ज़रिये मुखबिर जानकारी हासिल हुई कि एक युवक चोरी की बाइक के साथ मणिकर्णिका घाट के पास आया हुआ है। जानकारी पर विश्वास करते हुवे चौक इस्पेक्टर शिवाकांत मिश्रा ने खुद के नेतृत्व में एक पुलिस टीम जिसमे एसआई धर्मेंद्र राजपूत, नवीन कुमार चतुर्वेदी, खुशबू कुमारी, हेक़ा पुनदेव सिंह, का0 देव कुमारी चतुर्वेदी, रोशनी गुप्ता, आनंद कुमार, शशि कांत सिंह शामिल थे के साथ बताये गए स्थान पर पहुचे।

पुलिस टीम को देख कर एक संदिग्ध युवक भागने की कोशिश करता है, मगर मुस्तैद पुलिस ने दौड़ा कर उसको पकड़ लिया। पकडे गए अभियुक्त को थाने लाकर जब पूछताछ किया गया तो उसने अपना नाम अयान पुत्र जुनैद बताया। गिरफ्तार अभियुक्त की निशानदेही पर और उसके कब्ज़े से पुलिस ने चोरी की मोटरसाइकिल पैशन प्रो UP65BM2579, 04 अदद स्मार्टफोन (SAMSUNG A 13 , VIVO Y15 , REALME 5i , SAMSUNG A03) कीमत लगभग 01 लाख रूपए आंकी जा रही है, बरामद किया। गिरफ्तार अभियुक्त ने पुलिस को पूछताछ के क्रम में बताया कि उसने यह बाइक विगत दिनों मणिकर्णिका घाट के पास से चोरी किया था।

अभियुक्त के बारे में मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार अयान पुत्र जुनैद और अपराध का पुराना रिश्ता रहा है। वर्ष 2018 से ही चोरी और अपराध की दुनिया से सक्रिय है। इसके पूर्व वह आधा दर्जन से अधिक मामलो में जेल यात्रा कर चूका है। गिरफ्तार अभियुक्त पर जीआरपी वाराणसी में 7 और चेतगंज में 1 मुकदमा दर्ज है। पुलिस गिरफ्तार अभियुक्त को आज विधिक कार्यवाही कर अदालत में पेश किया जहा से उसको न्यायिक अभिरक्षा में जेल रवाना कर दिया गया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *