कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी और आरएसएस के साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी पर कसा तंज़, बोले “अगर मोदी जी भगवान के साथ बैठे तो….”

संजय ठाकुर

डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अमेरिकी के कैलिफ़ोर्निया प्रांत पहुंचकर बीजेपी और आरएसएस के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज़ कसा है। अपने तीन दिवसीय दौरे पर अमेरिका पहुंचे राहुल गांधी की ये पहली मुलाक़ात थी, जिसमें वह भारतीय मूल के लोगों से बात कर रहे थे।

इस बातचीत में राहुल गांधी ने कहा, “भारत में कुछ लोगों को लगता है कि वो सब जानते हैं। वो सोचते हैं कि वो भगवान से भी ज़्यादा जानते हैं। वो भगवान के साथ बैठकर ये बता सकते हैं कि दुनिया में चल क्या रहा है और हमारे प्रधानमंत्री ऐसे ही लोगों में से एक हैं।”

कहा कि “अगर मोदी जी भगवान के साथ बैठेंगे तो मोदी जी समझाने लगेंगे कि ब्रह्मांड कैसे चलता है और भगवान चक्कर में पड़ जाएंगे कि मैंने क्या बना दिया है। ये मज़ेदार बातें हैं। लेकिन असल में यही हो रहा है कि कुछ लोग हैं जो सबकुछ समझते हैं।”

राहुल गांधी ने अपनी बात को विस्तार देते हुए कहा, “वे वैज्ञानिकों से बात करके उन्हें विज्ञान समझा सकते हैं। वे इतिहासकारों से बात करके उन्हें इतिहास समझा सकते हैं। वे सेना को युद्ध लड़ने का हुनर सिखा सकते हैं, वायु सेना को उड़ने के बारे में सिखा सकते हैं…और इन सभी चीज़ों के केंद्र में साधारण समझ है। हक़ीक़त ये है कि उन्हें असल में कुछ भी समझ नहीं आता। क्योंकि ज़िंदगी में आप कुछ भी नहीं सीख सकते, अगर आप सुनने के लिए तैयार नहीं है तो।”

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *