नगर निकाय चुनाव: जारी है मतदान, उत्साह से लबरेज़ नज़र आये मतदाता, देखें दिल छू लेने वाली कुछ खूबसूरत तस्वीरें

शाहीन बनारसी

डेस्क: नगर निकाय चुनाव के पहले चरण में आज 37 जिलों में वोट डाले जा रहे हैं। इस चरण में कुल 7592 पदों के लिए चुनावी रण में उतरे 44226 उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम और मतपेटिकाओं में बंद होगा। मतदान जारी है। बूथों पर सुबह से ही मतदाताओं की लाइनें लगीं हैं। वही इस मतदान के दौरान कुछ ऐसी तस्वीरें भी सामने आ रही है जो हमारे दिल को छू रही है। आइये कुछ खुबसूरत तस्वीरों से हम आपको रूबरू करवाते है।

सुबह से चल रहे मतदान प्रक्रिया में सभी मतदाता उत्साहित नज़र आये। गोरखपुर के पीपीगंज में 102 साल की बेला देवी ने अपने नाती संग मतदान किया।

लखीमपुर खीरी की भीरा नगर पंचायत में मतदान के दौरान अचानक बारिश शुरू हो गई। एक मतदान केंद्र पर ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मी ने बारिश से बचने के लिए कुर्सी अपने सिर पर रखी ली।

नगर निकाय चुनाव के पहले चरण के मतदान पर चंदौली से एक दिल को छूने वाली तस्वीर सामने आई है। चंदौली में दिव्यांग लड़की किरण कुमारी अपने मताधिकार का प्रयोग करने बूथ तक पहुंची और वोट डाला। ये तस्वीर वाकई में प्रभावित करने वाली है।

खोजवा में शादी के बाद दूल्हा-दुल्हन भी मतदान करने पहुंचे। बूथ पर पहुँच कर मतदान देकर नवदंपत्ति ने अपने अधिकार का उपयोग किया।

लखीमपुर के निघासन पंचायत में बुजुर्ग मतदाता को पोलिंग बूथ तक लेकर जाते हुए दिखे पुलिसकर्मी। वही हर तरफ सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये है।

मतदाताओ पर उत्साह इस तरह भरा हुआ है कि बुजुर्ग मतदाता भी अपने अधिकार का उपयोग करने से पीछे नहीं दिख रहे। इसी बीच मतदान केंद्र पर अपनी माँ को गोद ले में जाते हुए एक युवक दिखाई दिया।

मताधिकार का प्रयोग कर फोटो खिचवाते हुए मतदाता

जनपद वाराणसी में शांतिपूर्ण मतदान जारी है। पुलिस फ़ोर्स भी अपनी पैनी नज़र बनाए हुए है। मतदाता की भारी भीड़ बूथ की ओर जाती दिखाई दे रही है। सभी अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे है.

उत्साह में बुजुर्गो के साथ साथ युवाओ में भी काफी उत्साह की लहर देखने को मिल रही है। एक अच्छे नेता का चयन करने की उम्मीद में हर मतदाता अपना मतदान दे रहा है। इस उत्साह में विकलांग और अपंग भी किसी से पीछे नहीं है। बल्कि बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *