लापरवाह विभाग: वाराणसी के पिशाचमोचन में आया स्ट्रीट लाइट खम्भे में करेंट, करेंट की चपेट में आने से दो सगे भाइयो की मौत

ए0 जावेद

वाराणसी: विभाग की लापरवाही किसी के लिए जानलेवा साबित हो सकती है, इसको समझने को शायद विभाग तैयार ही नही है। ख़ास तौर पर बिजली विभाग के लापरवाहियो से होती दुर्घटनाओं में कितने घरो के चराग बुझ जाते है। मगर विभाग है कि अपने लापरवाही से जागता ही नही है। ऐसे ही एक दुर्घटना का शिकार होकर दो सगे भाइयो ने आज वाराणसी के पिशाचमोचन में अपनी जान गवा दिया।

वाराणसी के पिशाचमोचन क्षेत्र में आज गुरुवार दोपहर बाद एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां रमाकांत कॉलोनी में स्ट्रीट लाइट के हेरिटेज पोल में उतरे करंट की चपेट में आने से सगे भाइयों की जान चली गई। हादसे से क्षेत्र के लोग सहम उठे तो वहीं परिजनों में सनसनी फैल गई। स्थानीय लोग और मृतकों के परिजन बिजली विभाग की लापरवाही के खिलाफ कार्रवाई और मुआवजा देने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। पुलिस ने किसी तरह से आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया और शवों को पोस्टमार्मट के लिए भिजवाया।

बताया जा रहा है कि बिहार के छोटे साहनी और अनिल साहनी अपने परिवार के साथ रमाकांत कॉलोनी में परिवार के साथ रहते थे। दोनों ठेला लगाते थे। गुरुवार दोपहर बाद घर के सामने गली में स्थित स्ट्रीट लाइट के हेरिटेज पोल में उतरे करंट की चपेट में छोटे साहनी आ गया। उसे तड़पता देख बड़े भाई छोटे साहनी ने बचाने की कोशिश की। वो भी करंट की चपेट में आकर चीखने-चिल्लाने लगा। जब तक कोई कुछ समझता तब तक दोनों की सांसे थम चुकी थी। पुलिस ने दोनों शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है। बताया जा रहा है कि इन्ही दोनों भाइयो के कमाई से पुरे कुनबे का पेट भरता है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *