राहुल गाँधी की सदस्यता बहाली को लेकर पूरे प्रदेश में कांग्रेसजनों द्वारा किया गया प्रदर्शन, लखनऊ में कांग्रेसियों ने दिया गिरफ्तारी, बोले बृजलाल खाबरी भाजपा का लोकतंत्र और संविधान पर विश्वास उठ गया है

BJP has lost faith in democracy and constitution: Brijlal Khabri

मुकेश यादव/आनंद यादव

डेस्क: उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष, पूर्व सांसद बृजलाल खाबरी ने आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की सदस्यता बहाली को लेकर पूरे प्रदेश में कांग्रेसजनों द्वारा किये गये प्रदर्शन के तहत लखनऊ में हुए प्रदर्शन का नेतृत्व किया। सैंकड़ों की संख्या में प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसजनों के बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा हजरतगंज जा रहे थे। कांग्रेसजनों को पुलिस द्वारा रास्ते में बैरीकेडिंग कर रोका गया। कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि उन्हें जबरिया गिरफ्तार कर बस में भरकर ईको गार्डेन ले जाया गया और देर शाम रिहा किया गया।

इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसजनों को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी का लोकतंत्र एवं संविधान से विश्वास उठ चुका है। यही कारण है कि वह हर अलोकतांत्रिक कदम उठा रही है। कांग्रेस पार्टी भाजपा के किसी भी अलोकतांत्रिक और संविधान विरोधी कृत्य का सड़क से लेकर सदन तक विरोध करेगी और संघर्ष करेगी। उन्होने कहा कि सपने बेंचने वाली सरकार का असली चेहरा आज हिन्दुस्तान की अवाम के सामने आ चुका है।

उन्होने कहा कि राहुल गांधी जननेता है और उनकी लोकप्रियता से भाजपा के नेता बौखला चुके हैं और अलोकतांत्रिक कदम उठा रहे हैं जिसे कांग्रेस पार्टी कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होने कहाकि कांग्रेस पार्टी लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए संघर्ष करेगी और भाजपा के हर हथकण्डे का जमकर मुंहतोड़ जवाब देगी। प्रदेश कांग्रेस के मीडिया संयोजक एवं प्रवक्ता अशोक सिंह ने बताया कि आज के इस प्रदर्शन में प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष शिव पाण्डेय, महासचिव एवं प्रभारी प्रशासन दिनेश कुमार सिंह, संगठन सचिव अनिल यादव, एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष अनस रहमान एवं महामंत्री आर्यन मिश्रा, मो0 शमीम, प्रभाकर मिश्रा, नितान्त सिंह, सोमेश सिंह चैहान, उपेन्द्र द्विवेदी सहित सैंकड़ों कांग्रेसजनों ने गिरफ्तारी दी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *