माइक बंद करके किया गया मेरा अपमान: मल्लिकार्जुन खड़गे

मो0 सलीम

डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को कहा कि राज्यसभा में माइक बंद करके उनका अपमान किया गया है। कांग्रेस ने इसकी जानकारी ट्विटर पर दी है और सदन की कार्यवाही का वीडियो शेयर किया है। वीडियो में खड़गे ने कहा, ”मैंने मंगलवार को उप-सभापति से बोलने की इजाजत मांगी तो मुझे दी गई। आमतौर पर हम लोगों को बोलने की इजाजत नहीं मिल पाती है।”

खड़गे वीडियो में बोलते हैं, ”जब इजाजत मिली तो मैं ये सोचकर उठा था कि मुझे बोलने का मौका मिला है। मैं अपने मुद्दों को सदन के सामने रख रहा था, मैं बोल रहा था, मेरा माइक अचानक बंद कर दिया गया। मेरे आत्म सम्मान को चुनौती दी गई है। मेरा अपमान हुआ है।” कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है, ”सरकार के इशारे पर अगर सदन चला तो मैं समझूंगा कि लोकतंत्र नहीं है।”

सभापति ने ये सुनते ही कहा कि कुछ भी ‘रिकॉर्ड में नहीं जाएगा।’ इसके बाद सदन में सत्ता दल और विपक्ष के नेताओं ने शोर मचाना शुरू कर दिया। सदन में ‘मोदी-मोदी’ के नारे भी सुनाई दिए। इसके बाद राज्यसभा की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया। खड़गे के बोलने से पहले डीएमके सांसद तिरुची शिवा ने भी खड़गे के माइक बंद किए जाने का मुद्दा बुधवार को सदन में उठाया था।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *