दिल्ली: स्कूल की शिक्षक ने मुस्लिम बच्चो से किया ‘काबा’ और ‘कुरआन’ पर कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी, शिकायत पर पुलिस ने दर्ज किया ऍफ़आईआर

ईदुल अमीन

डेस्क: उत्तर प्रदेश के एक स्कूल के शिक्षक द्वारा छात्रों को उनके मुस्लिम सहपाठी को पीटने के लिए मजबूर करने का वीडियो वायरल होने के कुछ दिनों बाद ही दिल्ली में चार मुस्लिम छात्रों ने कहा है कि उनकी शिक्षक ने सांप्रदायिक टिप्पणी करते हुए उन्हें निशाना बनाया। रिपोर्ट के अनुसार, शिक्षक ने कथित तौर पर मुस्लिम धार्मिक प्रतीकों का अपमान किया करते हुए छात्रों से पूछा कि देश के बंटवारे के दौरान उनके परिवार पाकिस्तान क्यों नहीं चले गए?

इस मामले में पुलिस ने शिकायत दर्ज कर लिया है। एनडीटीवी की खबर के अनुसार दिल्ली पुलिस ने गांधी नगर स्थित सरकारी सर्वोदय बाल विद्यालय की शिक्षक हेमा गुलाटी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। शाहदरा डीसीपी रोहित मीणा ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि यह एक सरकारी स्कूल है और एक किशोर कल्याण अधिकारी (जुवेनाइल वेलफेयर ऑफिसर) काउंसलरों के साथ छात्रों की काउंसलिंग कर रहे थे।

बताया जा रहा है कि स्कूल की कक्षा 9 के छात्रों के परिवारों ने कहा था कि गुलाटी ने पिछले बुधवार (23 अगस्त) को उक्त टिप्पणी की थी। परिवारों ने शुक्रवार (25 अगस्त) की शाम इस बारे में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गुलाटी ने छात्रों को तब निशाना बनाया जब वे चंद्रयान-3 की सफलता का जश्न मना रहे थे।

पुलिस को दिली शिकायत में कहा गया है कि शिक्षक ने मक्का स्थित काबा और कुरान पर अपमानजनक टिप्पणी की थी। शिक्षक ने यह भी कहा कि ‘विभाजन के दौरान आप पाकिस्तान नहीं गए। आप भारत में रहे। भारत की आज़ादी में आपका कोई योगदान नहीं है।’ इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, शिक्षक पर आईपीसी की धारा 153 ए, 295ए, 298 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *