एनसीपी फायर ब्रांड लीडर और महाराष्ट्र सरकार के पूर्व मंत्री नवाब मलिक को सुप्रीम कोर्ट ने दिया ज़मानत

शफी उस्मानी/ईदुल अमीन

डेस्क: सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री नवाब मलिक को जमानत दे दी। शीर्ष अदालत ने स्वास्थ्य आधार पर मलिक को दो महीने की राहत दी है। एनसीपी नेता मलिक को पिछले साल फरवरी में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ़्तार किया था।

शाहरुख़ ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान की ड्रग मामले में गिरफ़्तारी के बाद से नवाब मलिक लगातार नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) मुंबई के तत्कालीन डिविजनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े और उनके परिवार पर आरोप लगा रहे थे। उद्धव ठाकरे की सरकार में नवाब मलिक के पास अल्पसंख्यक, उद्यम और कौशल विकास का कैबिनेट मंत्रालय का प्रभार था। साथ ही वह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता भी थे।


Supreme Court grants bail to NCP fire brand leader and former Maharashtra government minister Nawab Malik

नवाब मलिक का परिवार मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बलरामपुर ज़िले का रहने वाला है। नवाब का जन्म 20 जून 1959 को उत्तर प्रदेश के बलरामपुर के उतरौला तालुका के एक गाँव में हुआ था। उनके परिवार की अच्छी खेती बाड़ी और कारोबार था, परिवार आर्थिक रूप से संपन्न था। नवाब के जन्म से पहले उनके पिता, मोहम्मद इस्लाम मलिक मुंबई में बस गए थे। लेकिन पहले बच्चे के जन्म के लिए परिवार वापस उत्तर प्रदेश पहुंचा था। इसके कुछ समय बाद मलिक परिवार फिर मुंबई लौट आया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *