एप्पल स्मार्टवॉच सीरीज 9 हुई लॉन्च, मिलेगा डबल टैप फीचर, जानें क्या है कीमत

रेहान अहमद

डेस्क: स्मार्टवॉच का शौक रखने वालो के लिए खुश करने वाली खबर आई है। दरअसल, एप्पल स्मार्टवॉच सीरीज 9 लॉन्च हो चुकी है। सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि कंपनी ने इस सीरीज में S9 चिप का इस्तेमाल किया है जो सीरीज 8 के मुकाबले बेहतर परफॉरमेंस ऑफर करती है। इसके साथ ही कंपनी ने इस बार नई सीरीज में डबल टैप फीचर दिया है जिसकी मदद से आप कॉल को एन्ड या पिक कर सकते हैं। डबल टैप के लिए आपको 2 उँगलियों को आपस में टच करना है।

बताते चले कि एप्पल स्मार्टवॉच सीरीज 9 को आप स्टारलाइट, सिल्वर, मिडनाइट और रेड कलर में खरीद पाएंगे। कीमत की बात करें तो आप एप्पल स्मार्टवॉच सीरीज 9 को 399 डॉलर और 499 डॉलर में खरीद पाएंगे। वही स्पेक्स की बात करें तो स्मार्टवॉच सीरीज 9 में आपको 18 घंटे तक का बैटरी बैकअप और 2 डिस्प्ले साइज मिलते हैं। आप इस सीरीज को स्टारलाइट, सिल्वर, मिडनाइट और प्रोडक्ट (लाल) के साथ एक नए गुलाबी एल्यूमीनियम केस में खरीद पाएंगे।

वहीं स्टेनलेस स्टील वेरिएंट गोल्ड, चांदी और ग्रेफाइट फिनिश के साथ आता है। इसके अलावा स्मार्टवॉच सीरीज़ 9 नेमड्रॉप को भी सपोर्ट करती है। ये सुविधा आईओएस 17-संचालित iPhones में भी है। घड़ी में एक नई अल्ट्रा-वाइडबैंड चिप मिलती है, जो प्लेलिस्ट को तुरंत सक्रिय करने जैसी कई नई क्षमताओं को सक्षम बनाती है। इसके अलावा इससे एप्पल डिवाइसेस को ढूंढ़ना भी आसान हो जाता है।

बताते चले Apple Watch Ultra 2 को भी कंपनी ने लॉन्च किया है। इसमें 3,000nits डिस्प्ले है और ये एक नए मॉड्यूलर अल्ट्रा वॉच फेस के साथ आती है जिसे आप अपने हिसाब से कस्टमाइज कर सकते हैं। स्मार्टवॉच में आपको S9 चिप, अपग्रेडेड अल्ट्रा वाइडबैंड चिप और डबल टैप सपोर्ट भी मिलता है। इसकी कीमत 799 (66,194 रुपये) डॉलर है। स्मार्टवॉच का बैटरी बैकअप भी अच्छा है। स्टैंडबाई मोड में ये 72 घंटे और नार्मल यूज में 36 घंटे तक एक चार्ज में चल सकती है। गौरतलब है कि दोनों ही स्मार्टवॉच के लिए प्री-आर्डर 15 सितंबर से शरू होंगे जबकि पहली ऑफिशियल सेल 22 सितंबर को होगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *