उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर में फ़िल्मी अंदाज़ में हुई लूट का देखे वीडियो, हौसला बुलंद बदमाशो ने लूट लिया दिन दहाड़े कैश वैन से 22 लाख रुपया

फारुख हुसैन/शाहीन बनारसी

वाराणसी: हौसला बुलंद बदमाशो की दुस्साहसिक घटना आज उस समय सामने आई जब मिर्जापुर शहर में आज मंगलवार को दोपहर बाइक सवार बदमाशों ने एक्सिस बैंक के एटीएम का कैश लेकर आए वैन को लूट लिया। वही विरोध कर रहे गार्ड की गोली मार दी, जिससे गार्ड की मौत होना बताया जा रहा है।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार मिर्जापुर शहर के कटरा कोतवाली क्षेत्र के बेलतर के पास एक्सिस बैंक के एटीएम कैश वैन को बाइक सवार लगभग आधा दर्शन बदमाशों ने घेराबंदी कर लूट लिया। घटना के दरमियान विरोध करने पर बदमाशो ने गार्ड की गोली मारकर हत्या कर दी गई। साथ ही गोली लगने से तीन अन्य लोग भी घायल बताए जा रहे हैं।

लुटेरे फिल्मी अंदाज में असलहा लहराते हुवे फरार हो गये और जाते समय कैश वैन में रखा बक्सा लेकर फरार हो गये। बक्से में लगभग 22 लाख रुपये थे। भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में दिनदहाड़े हुई इस घटना से शहर में सनसनी मची है। साथ ही साथ सुरक्षा व्यवस्था पर भी बड़ा सवालिया निशान लगा है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और कई थानों की फोर्स के साथ आलाधिकारी मौके पहुंच कर जांच पड़ताल शुरू कर दी।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, कर्मचारी कैश से भरा बॉक्स बैंक से लाकर वैन में रख रहे थे। इसी बीच दो बाइक पर सवार चार लोग वैन के पास पहुंचे। चारों ने हेलमेट लगा रखा था। बाइक पर पीछे बैठे बदमाशों के दोनों हाथों में असलहा था। बाइक रुकते ही चारों उतरे और हवाई फायरिंग शुरू की। जिससे मौके पर अफरा-तफ़री का माहौल पैदा हो गया। इस दरमियान लुटेरे कैश से भरा एक बॉक्स उठा ले गए।

लुटेरो को रोकने के लिए जैसे ही गार्ड ने कोशिश किया उसे बदमाशो ने गोली मार दी। गोली लगते ही गार्ड जमीन पर गिर गया। जिसके बाद चारों बदमाश बाइक पर सवार होकर फरार हो गए। यह सब कुछ इतना जल्दी हुआ कि किसी को कुछ समझ नहीं आया। बदमाशों के जाने के बाद पता चला कि बैंक के गार्ड जय सिंह निवासी चील्ह, कर्मचारी बहादुर निवासी विंध्याचल, अखिलेश कुमार निवासी पड़री और रजनीश मौर्या निवासी सुदंरपुर को गोली लगी है। चारों को आनन फानन अस्पताल ले जाया गया। जहां बैंक गार्ड जय सिंह को मृत घोषित कर दिया गया। उसे तीन गोली मारी गई थी। इधर, घटनास्थल पर एसपी समेत अन्य पुलिस अधिकारी पहुचे और मामले में पुलिस ने जाँच जारी कर है। बैंक के आसपास लगे सीसी कैमरों की फुटेज को खंगाला जा रहा है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *