सपा के कद्दावर नेता आजम खान और बेटे अब्दुल्लाह को अलग-अलग जेलों में किया गया शिफ्ट, क्यों बोले आज़म खान कि ‘हमारा एनकाउंटर हो सकता है…’

एच0 भाटिया

डेस्क: उत्तर प्रदेश के समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को रामपुर की जेल से आज रविवार (22 अक्टूबर) की तड़के अलग-अलग जेलों में शिफ्ट कर दिया गया है। पुलिस जब आजम खान को दूसरे जेल में ले जा रही थी तो उन्होंने पुलिस के सामने ही कहा कि, ”हमारा एनकाउंटर भी हो सकता है…कुछ भी हो सकता है।”

बताते चले उत्तर प्रदेश पुलिस ने आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को रामपुर से अलग-अलग जेलों में शिफ्ट कर दिया है। फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में सपा नेता आजम खान, उनकी पत्नी तजीन फातिमा और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को सजा सुनाई गई है। उत्तर प्रदेश की एक अदालत ने 18 अक्टूबर को फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में दोषी ठहराए गए आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को सात साल की जेल की सजा और तीनों को 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया था।

जेल में शिफ्ट करते वक्त पुलिस की गाड़ी में बैठने से पहले आजम खान मीडिया से बात करते दिखे। उन्होंने कहा, ”हमारे साथ कुछ भी हो सकता है। हमारा एनकाउंटर भी हो सकता है। हमारी यात्राओं के बीच में हमारे साथ क्या होगा पता नहीं।” सामने आए वीडियो में दिख रहा है कि अब्दुल्ला आजम को भारी सुरक्षा के बीच पुलिस वैन में ले जाया जा रहा है। हालांकि तंजीन फातिमा को किसी अन्य स्थान पर शिफ्ट नहीं किया गया, वह रामपुर जेल में हैं।

रामपुर के एडिशनल एसपी संसार सिंह ने कहा है कि सुरक्षा कारणों से आजम खान को अलग जेल से शिफ्ट किया गया है। सूत्रों की मानें तो आजम खान को सीतापुर जेल और अब्दुल्ला आजम को हरदोई जेल में शिफ्ट किया जा रहा है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *