हरिद्वार के विष्णु घाट की आब-ओ-हवा में फिर नफरत की हरकत: घाट पर हिन्दू लड़की के साथ घुमने आये मुस्लिम युवक की पिटाई, सर मुडवाया, वीडियो हुआ वायरल तो पुलिस ने दर्ज किया मामला

एच0 भाटिया

डेस्क: हरिद्वार के विष्णु घाट पर एक बात फिर नफरती लोगो ने नफरत का ज़हर घोलने की कोशिश किया है। इस घाट पर हिंदू युवती के साथ आना एक मुस्लिम युवक को उस समय भारी पड़ गया जब कुछ लोगों ने ना सिर्फ गाली-गलौज करते हुए उसकी पिटाई की, बल्कि जबरदस्ती उसका सिर मुंडवा दिया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। इस प्रकरण पर गंभीरता दिखाते हुए एसपी सिटी के आदेश पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार हरिद्वार में हर की पौड़ी से दो किलोमीटर की दूरी पर है विष्णु घाट। 22 नवंबर की दोपहर यहां एक युवक अपनी मित्र के साथ बैठा हुआ था। तभी वहां कुछ लोग आए। उन्होंने युवक से उसका आधार कार्ड मांगा और नाम पूछा। उसे देखकर पता चला कि युवक मुस्लिम समुदाय से है। और उसके साथ मौजूद युवती हिंदू है। इसके बाद उन्होंने उस युवक को थप्पड़ मारे और गाली-गलौज की। फिर घाट पर खड़े हज्जाम से लड़के का सिर मुंडवा दिया। आरोपियों ने अपनी हरकत की रिकॉर्डिंग की और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक युवक से बदसलूकी करने वाले हिंदूवादी संगठनों के सदस्य बताए गए हैं। वायरल वीडियो में वे खुद इसका दावा कर रहे हैं। पीड़ित के साथ घाट पर आई युवती उसे बचाने की कोशिश करती है। लेकिन आरोपी मुस्लिम युवक को गाली देना और मारना जारी रखते हैं। वे युवती के कैरेक्टर पर भी सवाल उठाते हैं। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने संज्ञान लिया। मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है।

वीडियो में पीड़ित युवक ने बताया कि वो उत्तराखंड के काशीपुर का रहने वाला है। जबकि युवती यूपी के बिजनौर की रहने वाली है। उनका वीडियो सामने आने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र डोबाल ने घटना का संज्ञान लेते हुए मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। वहीं हरिद्वार के एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने कहा है कि ‘एक युवक का कुछ अज्ञात लोगों द्वारा बाल काट दिए जाने का मामला सामने आया है। मामले को बहुत ही गंभीरता से लिया गया है और मुकदमा दर्ज किया गया है। वीडियो के आधार  पर आरोपियों की तलाश की जा रही है। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।’ पुलिस ने बताया कि पीड़ित मोहम्मद महफूज की तहरीर पर अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 153ए, 323, 504, 506 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *