हमास अब से कुछ देर बाद छोड़ेगा 14 इसराइली बंधक, आज इसराइल रिहा करेगा अपनी जेल में बंद 42 फलस्तीनी कैदी

शाहीन बनारसी

डेस्क: हमास इसराइल जंग के दरमियान चल रहे अस्थाई युद्ध विराम में राहत सामग्रियों का गज़ा में जाने का सिलसिला जारी है। इन राहत सामग्रियों में कई ट्रक इधन भी अन्दर गया है। इस दरमियान युद्ध विराम समझौतों के तहत इसराइल ने अपनी जेलों में बंद कई फलस्तीनी कैदियों को रिहा किया।

आज इसराइल के एक अधिकारी ने बताया है कि हमास शुक्रवार की तरह शनिवार को भी इसराइली बंधकों को रिहा करेगा। समाचार एजेंसी एएफ़पी ने इसराइल के एक अधिकारी के हवाले से बताया है कि हमास शनिवार को 14 बंधकों को रिहा करेगा। जिसके बदले में इसराइल अपने यहाँ जेलों में बंद फलस्तीनी कैदियों को रिहा करेगा। ये अदला बदली अब से कुछ वक्त के बाद होने की संभावना है।

इसराइली अधिकारियों ने बताया है कि इसराइल इसके बदले 42 फ़लस्तीनी क़ैदियों को रिहा करेगा। समाचार एजेंसी एएफ़पी के अनुसार, इसराइल के एक बंधक के बदले तीन फ़लस्तीनी क़ैदियों को रिहा करने के फॉर्मूले पर सहमति बनी है। क़तर और मिस्र के प्रयासों से इसराइल और हमास के बीच हुए अस्थाई युद्धविराम के पहले दिन शुक्रवार को इसराइल के 13 क़ैदियों की रिहाई हुई थी। उसके बदले में इसराइल ने भी 39 फ़लस्तीनी क़ैदी रिहा किए थे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *