महात्मा गांधी महापुरुष और मोदी इस सदी के युगपुरुष हैं: उपराष्ट्रपति धनखड़

आदिल अहमद

डेस्क: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने सोमवार को महात्मा गांधी को पिछली सदी का महापुरुष बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस सदी का युगपुरुष बता दिया। जैन विचारक श्रीमद राजचंद्रजी की जयंती समारोह में उपराष्ट्रपति धनखड़ ने कहा, ”महात्मा गांधी ने सत्याग्रह और अहिंसा के माध्यम से हमें अंग्रेजों की गुलामी से मुक्त कराया। भारत के सफल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमें उस रास्ते पर ले गए, जहां हम हमेशा जाना चाहते थे। मैं आपलोगों को एक बात बताना चाहता हूं। महात्मा गांधी पिछली सदी के महापुरुष थे। नरेंद्र मोदी इस सदी के युगपुरुष हैं।”

उन्होंने कहा, ‘‘इस राष्ट्र के विकास का विरोध करने वाली ताकतें और इस देश के उत्थान को पचा न पाने वाली ताकतें एक साथ आ रही हैं। जब भी देश में कुछ अच्छा होता है तो ये लोग एक अलग मुद्रा में आ जाते है। ऐसा नहीं होना चाहिए। खतरा बहुत बड़ा है। जिन देशों को आप (हमारे) आसपास देखते हैं, उनका इतिहास 300 या 500 या 700 साल पुराना है, जबकि हमारा इतिहास 5,000 साल पुराना है।”

उपराष्ट्रपति के इस बयान पर बसपा के सांसद दानिश अली ने पूछा है कि संसद में बीजेपी के ही सांसद ने जब एक समुदाय विशेष के लिए अपशब्द का इस्तेमाल किया था तो वो किस नए युग की शुरुआत थी? दानिश अली ने एक्स पर लिखा-“आज उपराष्ट्रपति ने कहा कि पिछली शताब्दी के महापुरुष महात्मा गांधी थे, इस शताब्दी के युगपुरुष नरेंद्र मोदी हैं। मैं उपराष्ट्रपति जी से पूछना चाहूँगा की संसद में प्रधानमंत्री के ही दल के सांसद द्वारा एक समुदाय विशेष को अपशब्द इस्तेमाल करने की छूट दे कर किस नये युग की शुरुआत की गई है।”

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *