सांप्रदायिक तनाव के बीच मुंबई के मीरा रोड इलाके में चला बुल्डोज़र

अनुराग पाण्डेय

मुंबई: मुम्बई के मीरा रोड इलाके में प्रशासन ने भारी संख्या में सुरक्षा बलों की मजुदगी के बीच बुलडोज़र चला कर 15-20 दुकानों को ज़मीदोज़ कर दिया है। यह बुल्डोज़र मीरा रोड पर सड़क किनारे की करीब 15 से 20 दुकानों पर चलाया गया। प्रशासन का कहना है कि ये सभी दुकानें अतिक्रमण कर के बनाई गई थीं। ऐसा बताया जा रहा है कि इन दुकानों पर पहले भी दो बार एक्शन लिया जा चुका है और नगर निगम की ओर से इन्हें नोटिस भी दिया गया था।

बताते चले कि 22 जनवरी को यहाँ दो समुदायों के बीच कथित तौर पर हिंसा हुई थी, जिसके कई वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुए। अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि जिन दुकानों को गिराया गया है वे उन लोगों की ही थी, जो 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद हुए हंगामे में शामिल थे। महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री और गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को बताया था कि इस मामले में 13 लोगों को गिरफ़्तार किया जा चुका है और अवैध निर्माणों पर कार्रवाई की जाएगी।

समाचार एजेंसी एएनआई ने नगर निगम की बुलडोज़र कार्रवाई का वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि मीरा रोड के नया नगर इलाके में अवैध निर्माण और अतिक्रमणों को गिराया जा रहा है। एएनआई के अनुसार महाराष्ट्र सरकार के आदेश पर नगर निगम ने पुलिस की मदद से बुलडोज़र एक्शन लिया।

वहीं, समाचार एजेंसी पीटीआई की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार यहां स्थिति रविवार से तनावपूर्ण बनी हुई है। इलाके से राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में एक शोभा यात्रा निकाली जा रही थी, जिसपर कथित रूप से हमला किया गया और दो समुदायों के बीच झड़प हुई। मौके पर मौजूद एक पुलिस अधिकारी ने पीटीआई के बताया कि अभी तक एफ़आईआर दर्ज कर के 13 लोगों को गिरफ़्तार किया जा चुका है। यहाँ के हालात को ध्यान में रखते हुए भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है।

Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *