उत्तर भारत में जारी है शीतलहर का कहर, बेअसर हो रहे जलते अलाव, नहीं मिल रही राहत, यातायात प्रभावित

शफी उस्मानी

डेस्क: ठण्ड के कहर से पूरा उत्तर भारत काँप रहा है। लोग ठण्ड से बचने के लिए जद्दोजहद कर रहे है मगर ठण्ड है कि आराम देने का नाम नहीं ले रहा है। ठण्ड इस कदर अपनी परवान पर है कि गर्म कपडे और अलाव भी बेअसर होते नज़र आ रहे है। गलावट से लोग काफी परेशान है। वही इस के अलावा उत्तर भारत में चल रही शीत लहर का यातायात पर भी असर पड़ रहा है। बताते चले कि दिल्ली और आसपास के इलाक़ों में छाए घने कोहरे की वजह से सड़क, रेल और हवाई यातायात प्रभावित हुआ है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी पर चल रही हैं, जिससे यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। देश के अलग-अलग हिस्सों से दिल्ली आ रही 18 ट्रेनें धुंध के कारण देरी से चल रही हैं। इनमें से कुछ ट्रेनें तो निर्धारित समय से छह घंटे तक लेट हैं। धुंध के कारण विज़िबिलिटी कम होने का असर उड़ानों पर भी पड़ा है। दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से कई विमान तय समय पर उड़ान नहीं भर पाए। कुछ उड़ानों को रद्द भी करना पड़ा है।

भारतीय मौसम विभाग ने बुधवार को बताया था कि अगले चार से पांच दिनों तक पूरे उत्तर भारत में बहुत घने कोहरे की स्थिति बनी रहेगी। विभाग के अनुसार, उत्तर भारत के कई हिस्सों में गंभीर शीत लहर की स्थिति बनी हुई है। अनुमान है कि पंजाब, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और उत्तराखंड में आने वाले कुछ दिनों तक कोहरा छाया रहेगा।

Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *