टीएमसी ने कहा सीट बटवारे का फार्मूला कांग्रेस ने फाइनल नही किया तो वह राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल नही होगी

ईदुल अमीन

डेस्क: तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने कहा है कि ‘इंडिया’ गठबंधन के तहत कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे का फॉर्मूला तय न होने पर पार्टी कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल नहीं होगी। भारत जोड़ो न्याय यात्रा के 27 जनवरी तक पश्चिम बंगाल में प्रवेश करने की संभावना है, जिसके बाद यात्रा पांच दिनों तक राज्य में रहेगी।

द हिंदू के अनुसार, यात्रा के 27 जनवरी तक पश्चिम बंगाल में प्रवेश करने की संभावना है, जिसके बाद यात्रा पांच दिनों तक राज्य में रहेगी। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सभी गठबंधन दलों के प्रमुखों को पत्र लिखकर यात्रा के लिए आमंत्रित किया था। द हिंदू से बात करते हुए टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि बिना कोई चुनावी समझ बने वे कांग्रेस के किसी कार्यक्रम में भाग नहीं ले सकते।

मालूम हो कि 19 दिसंबर को टीएमसी ने कांग्रेस से कहा था कि वो राजय में कांग्रेस को केवल दो सीटें दे पाएगी। कांग्रेस ने 2019 का लोकसभा चुनाव वाम मोर्चे के साथ चुनावी समझौते के तहत लड़ा था और कुल वोट शेयर का 5.67% हासिल करते हुए दो सीटें जीती थीं। टीएमसी का तर्क है कि कांग्रेस द्वारा जीती गई इन दो सीटों को छोड़कर बाकी सीटों पर पार्टी का वोट शेयर चार फीसदी से भी कम है। उधर, वाम मोर्चा पहले ही तृणमूल के साथ गठबंधन से इनकार कर चुका है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *