ज़ख़्मी इश्क और कातिल माशूका: आशिक को घर बुला कर किया माशूक़ा ने क़त्ल, घर वालो के साथ मिलकर कार सहित जिंदा जला दिया, मां-बेटी गिरफ्तार

तारिक आज़मी

डेस्क: यूपी के मथुरा जिले के फरह थाना क्षेत्र के परखम में 26 फरवरी को एक कार में जला हुआ शव मिला था। पुलिस ने उसकी पहचान कासगंज जिले के रहने वाले पुष्पेन्द्र यादव के रूप में किया। इस ब्लाइंड मर्डर केस का खुलासा करते हुवे पुलिस ने पुष्पेन्द्र की माशुका और उसकी माँ को गिरफ्तार किया है। मामले में शामिल दो अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है।

दरअसल, अगले दिन पुष्पेंद्र का शव मिला। पुलिस की जांच में पता चला कि करीब 5 महीने पहले वह अवधेश की बेटी डाली को अपने साथ ले गया था। इस मामले में उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई थी। अवधेश और उसका परिवार इसको लेकर पुष्पेन्द्र से रंजिश रखता था और बहाने से पुष्पेन्द्र को इस मामले में समझौते का लालच देकर बुलवाया था। 25 फरवरी की शाम कासगंज के रहने वाले पुष्पेंद्र यादव को अवधेश यादव का फोन आया। उसने मिलने के लिए घर बुलाया था।

पुष्पेंद्र की हत्या को लेकर पुलिस के हाथ कई अहम सुराग हिस्ट्रीशीटर की बेटी डॉली के मोबाइल से मिले हैं। वारदात को अंजाम देने से पहले डॉली ने गूगल पर मथुरा के कई इलाके तलाशे थे। इसका खुलासा उसकी गूगल सर्च हिस्ट्री ने किया है। यह भी पता लगा है कि उसने पुष्पेंद्र को फोन कर बुलाया था। यह फोन भी उसे पुष्पेंद्र द्वारा ही दिया गया था।

आरोपियों का क्राइम रिकॉर्ड भी मिल गया है। उन्हें पैरोल पर रिहा किया गया था। वह पुष्पेंद्र से उसकी बेटी को भगा ले जाने की रंजिश रख रहा था। इसके लिए उसने अपनी पत्नी भूरी यादव, बेटी डॉली और भाई राजेश के साथ मिलकर हत्या की योजना बनाई। इसके बाद 26 फरवरी को उसने हत्या कर दी और कार में आग लगा दी। इस मामले में मृतक के भाई देवेन्द्र ने फरह थाने में हिस्ट्रीशीटर अवधेश यादव, उसके भाई राजेश, पत्नी और बेटी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

इस घटना के संबंध में एसएसपी शैलेश कुमार पांडे का कहना है कि 26 फरवरी को परखम रोड पर एक जलती हुई स्विफ्ट कार मिली थी। इसके अंदर एक शख्स था, जो पूरी तरह से जल चुका था। यह एक ब्लाइंड मर्डर केस था। पुलिस ने मृतक की पहचान कर सराहनीय कार्य किया। वह कासगंज जिले का रहने वाला था। उसका सिकंदरा थाना क्षेत्र में रहने वाले अवधेश से विवाद हो गया था। वह अवधेश की बेटी को लेकर भाग गया था। इस मामले में उन्हें कोर्ट से जमानत मिल गई थी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *