काम करने वाली बाई से लेकर हाई प्रोफाइल महिलाओं से कथित सम्बन्ध, हजारो क्लिप का दावा, सेक्स स्कैंडल में फंसे पूर्व पीएम एच0डी0 देवगौड़ा के सांसद पोते से सहयोगी दल भाजपा ने किया किनारा, जाने क्या है मामला

तारिक़ आज़मी

डेस्क: घर में काम करने वाली मेड से लेकर हाई प्रोफाइल महिलाओं से सम्बन्ध का कथित वीडियो वायरल होने के बाद कर्णाटक की सियासत में भयंकर भूचाल आ गया है। वही कर्णाटक सरकार ने इस मामले की जाँच हेतु एसआईटी का गठन किया है। इस एसआईटी में प्रमुख एडीजीपी बीके सिंह है, जिन्होंने पत्रकार गौरी लंकेश हत्याकांड की जांच किया था। वही एसआईटी में सहायक आईजीपी सुमन डी पेनेकर और मैसूर ज़िले की एसपी सीमा लतकर शामिल हैं।

मामला भी काफी हाई प्रोफाइल शख्सियत का है। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना पर यह आरोप लगा है। आरोप लगने के बाद चुनाव छोड़ प्रज्वल रेवन्ना जर्मनी रवाना हो गये है। वही उनके चाचा पूर्व सीएम कुमारास्वामी ने कहा ही कि एसआईटी की जन्ह्क में सच सामने आने दीजिये। प्रज्वल को जर्मनी से लाने की ज़िम्मेदारी एसआईटी की है। दूसरी तरफ सहयोगी दल भाजपा ने पुरे मामले से किनारा करते हुवे इसको निजी मामला बताया है। भाजपा इस मामले में ख़ामोशी अख्तियार किये है।

बताया जा रहा है कि प्रज्वल जर्मनी के रास्ते यूरोप के किसी दूसरे शहर में छिपा हुआ है। एक हजार से अधिक क्लिप जो वायरल हुई हैं, उनमें रिकॉर्डिंग में घर पर काम करने वाली नौकरानियां और हाई प्रोफाइल महिलाएं शामिल हैं। उन पर जबरन यौन उत्पीड़न करते हुए रिकॉर्ड किया गया है। इन वीडियो में प्रज्वल रेवन्ना यौन शोषण करते और उसे खुद रिकॉर्ड करते नजर आ रहे हैं।

प्रज्वल रेवन्ना पर एसआईटी ने अपना शिकंजा कस दिया है। मौजूदा लोकसभा चुनाव में वह कर्नाटक की हासन सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। उनकी सीट पर 26 अप्रैल को वोटिंग हो चुकी है। एसआईटी उसकी तलाश कर रही है और पता चला है कि वह जर्मनी भाग गया है। प्रज्वल का मामला एक सेक्स स्कैंडल से जुड़ा है, जिसमें उनके एक हजार से ज्यादा वीडियो सामने आ चुके हैं।

कांग्रेस के नेतृत्व वाली कर्नाटक सरकार ने हासन से मौजूदा सांसद और इस सीट से जेडीएस उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना के मामले में एसआईटी का गठन किया है। प्रज्वल रेवन्ना जेडीएस प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते हैं।  प्रज्वल के पिता एचडी रेवन्ना हासन की होलेनरसीपुर सीट से मौजूदा विधायक हैं। हासन संसदीय सीट के लिए 26 अप्रैल को मतदान हुआ था। इस घटनाक्रम से राज्य में सात मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण से पहले बड़ा विवाद पैदा होने की आशंका है।

महिला आयोग के पत्र पर कार्रवाई करते हुए मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि हासन जिले में कथित अश्लील वीडियो क्लिप प्रसारित किए जा रहे हैं। प्रथम दृष्टया यह पाया गया है कि महिलाओं के साथ ज्यादती की गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्नाटक महिला आयोग प्रमुख द्वारा राज्य सरकार को लिखे गए पत्र के बाद एसआईटी का गठन किया गया है। उन्होंने आगे कहा कि पुलिस ने उन्हें सूचित किया था कि प्रज्वल रेवन्ना विदेश चले गये हैं।

आरोप है कि प्रज्वल रेवन्ना हजारों महिलाओं के उत्पीड़न और यौन शोषण में शामिल हैं और उन्होंने इन कृत्यों को रिकॉर्ड भी किया है। कथित वीडियो मतदान से ठीक पहले सामने आए और बहस छिड़ गई। प्रज्वल रेवन्ना ने अपनी संलिप्तता को पूरी तरह से खारिज कर दिया था और दावा किया था कि यह उनके खिलाफ एक साजिश थी। पुलिस जांच में पता चला कि प्रज्वल रेवन्ना शनिवार सुबह 3:35 बजे लुफ्थांसा एयरलाइंस से बेंगलुरु से फ्रैंकफर्ट के लिए रवाना हुए थे। यहां से उन्होंने जर्मनी के लिए सीधी उड़ान भरी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *