एटा लोकसभा चुनाव में एक युवक द्वारा 8 बार वोट डालने का वीडियो हुआ वायरल, सपा और कांग्रेस ने किया चुनाव आयोग से शिकायत, अज्ञात युवक के खिलाफ हुआ मुकदमा दर्ज

मो0 कुमेल

डेस्क: एटा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में एक युवक द्वारा कुल 8 बार वोट डालने का दावा किया जा रहा है। इस वीडियो को पोस्ट करते हुवे समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत किया है, जिसके बाद नया गांव थाने में एआरओ प्रतीत त्रिपाठी की तहरीर पर केस दर्ज हुआ है।

पुलिस ने धारा 171F, 419 के साथ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 128/ 132/ 136 और आईटी एक्ट 66 की धारा में केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। पुलिस ने वायरल वीडियो पर अज्ञात के खिलाफ ये केस दर्ज किया है।

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होते वीडियो में एक युवक EVM के पास खड़ा है। वह इस वीडियो में 8 बार वोट डालने का दावा कर रहा है। PNN24 न्यूज़ इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। आरोप है कि फर्रुखाबाद लोकसभा के अलीगंज विधानसभा में बूथ संख्या-343 ग्राम खिरिया पमारान पर नाबालिग युवक ने 8 बार भाजपा के पक्ष में वोट डाला है। फिलहाल पुलिस ने जांच शुरु कर दी है। पुलिस अफसरों का कहना है केस दर्ज हो गया है जांच के बाद कार्यवाई की जाएगी।

वीडियो वायरल होने के बाद कई विपक्षी दलों ने एक्स पर ट्विट किया। कांग्रेस ने लिखा कि चुनाव आयोग जी, देख रहे हैं। एक लड़का 8-8 बार वोट कर रहा है। इसी विडियो को एक्स पर डालते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने लिखा कि अगर चुनाव आयोग को लगे कि ये गलत हुआ है तो वो कुछ कार्रवाई ज़रूर करे, नहीं तो भाजपा की बूथ कमेटी, दरअसल लूट कमेटी है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *