Categories: Others States

सबसे खूबसूरत रॉयल लेडी रही प्रियदर्शिनी सांसद बनेंगी

ग्वालियर।।

राजमाता विजयाराजे सिंधिया के बाद उनकी नाती बहू प्रियदर्शिनी राजे सांसद बन सकती है। वह ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस की तरफ से सीएम इन वेटिंग घोषित होने पर गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट से मैदान में उतरेंगी। वह सिंधिया घराने की पहली बहू हैं जो सोशल और पॉलिटिकल ईवेंट में एक्टिव हुई हैं। ज्योतिरादित्य की बुआ वसुंधरा राजे व यशोधरा राजे राजनीति में पहले से सक्रिय हैं, लेकिन बहू के तौर पर प्रियदर्शिनी की सास माधवी राजे कभी इस तरह सक्रिय नहीं रहीं। इसलिए प्रियदर्शनी राजे का वोट ग्वालियर से हटा कर शिवपुरी में जुड़वाए जाने का मतलब निकाला जा रहा है कि वह अब ज्योतिरादित्य की कैंपेनर के तौर पर ही नहीं, बल्कि उनकी सीट की वारिस के तौर पर भी एक्टिव हो सकती हैं।

प्रियदर्शिनी सांसद बनी तो वह राजमाता विजयाराजे सिंधिया के बाद ऐसा करने वाली सिंधिया घराने की पहली बहू होंगी। ज्योतिरादित्य सिंधिया 2001 से गुना-शिवपुरी लोकसभा से सांसद है। लेकिन उनका नाम ग्वालियर की वोटर लिस्ट में शामिल है। उनके परिवार के किसी सदस्य का नाम शिवपुरी की वोटर लिस्ट में नहीं था।  अंग्रेजी की एक इंटरनेशनल वूमेन मैग्जीन फेमिना ने 2012 में प्रियदर्शिनी राजे को देश की 50 सुंदर महिलाओं में शामिल किया था। सोफिया कॉलेज की ग्रेजुएट प्रियदर्शिनी राजे इससे पहले 2008 में बेस्ट ड्रेस्ड हॉल ऑफ फेम लिस्ट में भी शामिल की गई थीं। ग्वालियर की महारानी प्रियदर्शिनी दो बच्चों की मां हैं।

pnn24.in

Recent Posts

नीट-युजी 2024 एग्जाम मामले में सुप्रीम कोर्ट ने एनटीए और केंद्र सरकार को लगाया जमकर फटकार

तारिक़ खान डेस्क: नीट-यूजी 2024 एग्जाम मामले में सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी और…

1 hour ago

दक्षिणी इटली के तटो पर दो जहाजों के दुर्घटनाग्रस्त होने से 11 की मौत, 60 लापता

ईदुल अमीन डेस्क: दक्षिणी इटली के तटों के पास दो जहाज़ दुर्घटना का शिकार हो…

2 hours ago

वाराणसी पहुचे प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने कहा ‘आपका धन्यवाद, आपका विश्वास मेरी पूंजी, मैं दिन रात ऐसे ही मेहनत करूँगा’

शफी उस्मानी वाराणसी: वाराणसी से तीसरी बार सांसद चुने जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी…

3 hours ago