Categories: UP

मऊ-मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में मुहम्मदाबाद गोहना तहसील दिवस हुआ सम्पन्न

संजय ठाकुर

मऊ : उत्तर प्रदेश सरकार की शीर्ष प्राथमिकता पर सम्पूर्ण समाधान दिवसों के माध्यम से जन समस्याओं के त्वरित निस्तारण के क्रम में मुख्य विकास अधिकारी आशुतोष कुमार द्विवेदी की अध्यक्षता में मुहम्मदाबाद गोहना तहसील दिवस सम्पन्न हुआ। मुख्य विकास अधिकारी द्वारा तहसील दिवस में प्राप्त शिकायतों की समीक्षा करते हुए उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिये कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त आवेदन पत्रों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण एवं समयबद्धता के साथ करें, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही होगी। मुख्य विकास अधिकारी ने अधिकारियों से कहा की दुर दराज गाॅवों से जनता बड़ी उम्मीद के साथ सम्पूर्ण समाधान दिवस में अपनी समस्या लेकर आती है इस लिए उनकी समस्याओं का निस्तारण सर्वोच्य प्राथमिकता पर करें। मुख्य विकास अधिकारी द्वारा अधिकारियों को निर्देश दिये गये कि अधिकारी शिकायत के निस्तारण के बाद शिकायतकर्ता को निस्तारण के बारे में अवश्य सुचित करें।

मुख्य विकास अधिकारी द्वारा सभी अधिकारियो को निर्देश दिया गया कि आई0जी0आर0एस0 द्वारा जो भी आवेदन प्राप्त हो रहे है उसका निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर करे क्योकि यह प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण विन्दू में से एक है इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न करें अन्यथा की स्थिति में कार्यवाही तय समझें।

मुख्य विकास अधिकारी द्वारा सभी विभागाध्यक्षो को कड़ा निर्देश दिया गया कि एक सप्ताह के अन्दर जो भी मामले निस्तारण नही हुए है।उसे निस्तारण करे। उक्त अवसर पर रामजनम राय ग्राम खुरहट द्वारा किसान क्रेडीट कार्ड के लिए अपना अपना आधार कार्ड जमा किया है जो वापस नही किया जा रहा के सम्बन्ध में, रामपत ग्राम दौलसेपुर द्वारा चकरोड पर कब्जा को हटाने के सम्बन्ध में, सबितुल्लाह चिरैयाकोट द्वारा इनके भूमिधरी पर अवैध कब्जा किये जाने के सम्बन्ध में ग्रामसभा दरौरा के ग्राम प्रधान द्वारा कोटेदार के खिलाफ प्रार्थना पत्र दिया कि अधिक मूल्य लेकर राशन दिये जाने के सम्बन्ध में, अतवारी देवरी ग्राम खुरहट प्रधान मंत्री आवास नही बनने दिये जाने के सम्बन्ध में प्रार्थना पत्र दिया गया। उक्त अवसर पर 125 आवेदन पत्र प्राप्त हुए जिसमें 03 आवेदन का निस्तारण कर दिया गया।

उक्त अवसर पर पुलिस अधीक्षक ललित कुमार सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला विकास अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी जया त्रिपाठी, उपजिलाधिकारी मु0बाद गोहना, जिला पंचायत राज अधिकारी शेषदेव पाण्डेय, तहसीलदार मु0बाद गोहना, नायब तहसीलदार सहित जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

pnn24.in

Recent Posts

वाराणसी: जैतपुरा थाना क्षेत्र स्थित बकरियाकुंड में युवक की पीट-पीट कर निर्मम हत्या, पुलिस जुटी जाँच में

तारिक़ आज़मी वाराणसी: वाराणसी के जैतपुरा थाना क्षेत्र स्थित बकरियाकुंड इलाके में एक युवक की…

2 hours ago

आज़ाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने किया नरेंद्र मोदी के शपथपत्र में भ्रामक सूचना के आधार पर पर्चा निरस्त की मांग

अनुराग पाण्डेय वाराणसी: आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने वाराणसी लोकसभा क्षेत्र…

3 hours ago

बोले इंडिया गठबंधन प्रत्याशी अजय राय ‘बनारस वालो को 10 साल में सिर्फ झुनझुना मिला है’

शफी उस्मानी वाराणसी: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार अजय राय…

3 hours ago

वाराणसी: गंगा स्नान के दौरान डूबने से 3 युवकों की हुई मौत, घर मे पसरा मातम

ईदुल अमीन   वाराणसी: आज वाराणसी के घाट पर उस वक्त हड़कम्प मच गया जब…

4 hours ago