Categories: Special

खुद प्यासे है ये हैंडपंप तो कैसे बुझायेगे आमजन की प्यास

फारुख हुसैन

मितौली खीरी। कस्बे में सरकारी हैंडपम्प जगह जगह पर खस्ता हालत में पड़े हुए हैं। यह हैंडपम्प काफी समय से इसी अवस्था में दिखाई दे रहे हैं। जबकि कई बार लोगों ने ठीक व रिवोर करने की गुहार लगाई। लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई हालत यह है। कि कस्बे में लगे तमाम हैंडपम्पों की हालत खराब दिखाई दे रही है।

इन हैण्डपम्पो पर ना तो विभागीय अधिकारियों का ध्यान जा रहा है ओर न ही प्रशासन द्वारा कोई कदम उठाया जा रहा है ।विवरण के अनुसार आपको को बताते चलें। कस्बे की गुप्ता कॉलोनी में लगा हुआ हैंडपम्प कई महीनों से खराब पड़ा हैं जिससे पानी पीने की काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। उसी जगह चंद कदमों की दूरी पर नूरी जामा मस्जिद भी है। जहाँ पर आपको बताते चलें कि मस्जिद के समीप लगा हैंडपंप ही पानी मे डूबने लगा है। साथ ही नल के पास में पड़ा कूड़ा यह बयां कर रहा है। कि केन्द्र सरकार व राज्य सरकार का स्वच्छ भारत अभियान इस कदर है।

सरकार चाहे जितने जद्दोजहद कर ले फिर भी स्वच्छ भारत अभियान बिगड़ा विफल पाया जा रहा है। इसी तरह कस्बे में मौसमपुर रोड पर न्यू कॉन्वेंट स्कूल के पास लगा हैंडपंप भी खराब पड़ा है। भीषण गर्मी में हैंडपंप खराब होने की वजह से राहगीरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

2 days ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

2 days ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

2 days ago