Categories: HealthKanpur

निशुल्क कैंप लगाकर डेंगू से ग्रस्त रोगियों का किया गया इलाज

आदिल अहमद

कानपुर-पिछले कई महीनों से शहर में डेंगू का खतरा मंडरा रहा है। जिसके चलते मरीजों का जमावड़ा लगा हुआ है। और कई लोगों की मौत हो चुकी है। इसी कड़ी में डेंगू और वायरल फीवर की रोकथाम और इलाज के लिए आई एम द्वारा मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया। इन कैंपों में मरीजों को उचित परीक्षण परामर्श और दवाओं का वितरण किया गया।

इस अवसर पर आए हुए मरीजों को चिकित्सकों ने इस बीमारी से घबराने की जरूरत नहीं है। चिकित्सकों को दिखा कर इलाज कराया जाए। अपने मन मन से किसी भी मेडिकल स्टोर से बिना डॉक्टर के परामर्श से दवाना लाएं। और नाहीं इसका सेवन करें। अपने घर के आस-पास मच्छरों को पैदा ना होने दें। कूलर पुराने टायरों या किसी भी जगह पर पानी का ठहराव न होने दें।

आज के आयोजित कैंप में सुबह 9 बजे से 12 बजे तक मरीजों का तांता लगा रहा। और इस बीच 120 मरीजों का परीक्षण कर उन्हें दवाइयां दी गई। इस काम में डॉक्टर अच्छी सक्सेना डॉ मीना सक्सेना डॉ मनीष सक्सेना डॉक्टर पंकज मल्होत्रा और डॉक्टर अमरनाथ गुप्ता उपस्थित रहे।

pnn24.in

Recent Posts

ईरान के राष्ट्रपति अहमद वाहिदी का हेलीकाफ्टर दुर्घटनाग्रस्त, विदेश मंत्री सहित कई अन्य थे सवार, इरानी मीडिया ने किया दुआ की अपील

ईदुल अमीन डेस्क: ईरान के गृह मंत्री अहमद वाहिदी ने ईरानी सरकारी मीडिया पर राष्ट्रपति…

2 hours ago

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

22 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

22 hours ago