National

शर्मनाक – छत्तीसगढ़ में कचरा उठाने वाली गाडी से मुक्ति धाम ले जाया गया कोरोना से मृत लोगो के शव

आदिल अहमद

रायपुर। छत्तीसगढ़ से एक शर्मनाक समाचार सामने आया है। यहाँ एक जिले में कचरा उठाने वाली गाडी से कोरोना संक्रमितो का शव मुक्ति धाम ले जाने की बात सामने आई है। मामला छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले का है। जहा कोरोना से जिन लोगों की मौत हुई उन्हें शव वाहन तक नहीं मिला। उनके शवों को नगर पंचायत के कचरा फेंकने वाले वाहन से ले जाया गया।

मिले समाचार के अनुसार डोंगरगांव कोविड केयर सेंटर में 13 अप्रैल को दो सगी बहनों समेत तीन लोगों को भर्ती कराया गया था। आरोप है कि ऑक्सीजन की कमी के चलते तीनों की कोरोना से मौत हो गई। डोंगरगांव के ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भी एक व्यक्ति की ऑक्सीजन की कमी की वजह से मौत हो गई। इन चारों शवों को नगर पंचायत के कचरा फेंकने वाले वाहन से मुक्तिधाम ले जाया गया।

पूरे मामले में सीएमएचओ डॉ0 मिथलेश चौधरी ने कहा कि मरीजों का ऑक्सीजन लेवल बेहद कम था। कचरा वाहन से शव ले जाने के मामले में उन्होंने कहा कि शव ले जाने की व्यवस्था सीएमओ और नगर पंचायत की है। वो ही अंतिम संस्कार के लिए शवों को मुक्तिधाम ले जाते हैं। वही सीएमओ और नगर पंचायत के ज़िम्मेदार कुछ भी बोलने से कतरा रहे है।

pnn24.in

Recent Posts

हांगकांग और सिंगापूर में बिक्री प्रतिबंधित होने के बाद अब एवरेस्ट और एमडीएच मसालों की गुणवत्ता अमेरिका ने भी जांचने का दिया आदेश

आफताब फारुकी डेस्क: अमेरिका की खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता जांचने वाली एजेंसी FDA (फ़ुड एंड…

33 mins ago

अभी भी सुलग रही मणिपुर में हिंसा की चिंगारी, सीआरपीऍफ़ कैम्प पर हमला, दो जवान शहीद

ईदुल अमीन डेस्क: मणिपुर में जल रही नफरत की अग्नि ठंडी होने का नाम नही…

1 hour ago

जाने क्या है ‘इतेफादा’ का मायने जिसका प्रयोग इसराइल के खिलाफ हो रहे अमेरिका में प्रदर्शन के दरमियान पोस्टरों पर हो रहा है

शाहीन बनारसी डेस्क: अमेरिका के कुछ जानेमाने विश्वविद्यालयों में पिछले कुछ दिनों से ग़ज़ा को…

21 hours ago