Categories: UP

वाराणसी – कम हो रहा कोरोना का कहर तो बढ रहे ब्लैक फंगस के मरीज़, कुल संक्रमितो की संख्या पहुची 84

मो0 सलीम

वाराणसी। कोरोना का कोहराम एक तरफ थोडा थमता दिखाई दे रहा है तब तक वाराणसी में ब्लैक फंगस ने खौफज़दा करना शुरू कर दिया है। ब्लैक ब्लैक फंगस एक 10 नए संभावित केस बीएचयु पहुचे है। साथ ही दो मरीजों की मौत भी हुई है। इन दो मौतों के साथ ब्लैक फंगस से अब तक 6 मरीजों की मौत हो चुकी है जबकि 78 मरीजों का इलाज अभी भी चल रहा है।

आज मृत ब्लैक फंगस के पेशेंट्स का इलाज बीएचयु के इमरजेंसी वार्ड में चल रहा था।  मृतकों में एक गाजीपुर और एक मऊ जनपद का मूल निवासी थे। दोनों ही मरीजों को पहले से अन्य बीमारिया भी थी। बीएचयू अस्पताल के एमएस प्रोफेसर केके गुप्ता ने बताया कि अब तक ब्लैक फंगस से छह मरीजों की मौत हो चुकी है। शनिवार देर रात से रविवार तक 10 नए मरीज भी अस्पताल आए हैं। अस्पताल में मरीजों के इलाज और जांच की सभी सुविधाएं मौजूद हैं। बीएचयू सुपरस्पेशियलिटी ब्लॉक, इमरजेंसी, पोस्ट कोविड वार्ड मिलाकर 78 लोग भर्ती हैं।

मरीजों की बढती हुई संख्या को देखते हुवे एक और वार्ड बनाया जा रहा है। बीएचयू में ब्लैक फंगस के मरीजों के इलाज के लिए पुराने चेस्ट वार्ड में बने 40 बेड के पोस्ट कोविड वार्ड में मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अब मरीजों को दूसरे वार्ड में भर्ती करने की तैयारी चल रही है। एमएस प्रोफेसर केके गुप्ता ने बताया कि चेस्ट वार्ड के पास में ही बने आयुर्वेद संकाय के पोस्ट कोविड वार्ड में 40 बेड वाले वार्ड को भी पोस्ट कोविड वार्ड बनाया जा रहा है, जहां मरीजों को भर्ती कर उनका इलाज किया जाएगा। जैसे-जैसे मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है, वैसे-वैसे जरूरत पड़ने पर वार्ड भी बनाए जाएंगे।

अब तक हुवे है 9 मरीजों के आपरेशन

अस्पताल में अब तक 9 मरीजों के ऑपरेशन हो चुके हैं। ऑपरेशन के बाद इनमें से एक की मौत भी हो गई है, जबकि आठ अन्य मरीजों की सेहत में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। एमएस प्रो0 के0 के0 गुप्ता ने बताया कि ईएनटी डिपार्टमेंट से शिफ्ट होकर पोस्ट कोविड वार्ड पहुंचे मरीजों की सेहत पर डॉक्टरों की टीम लगातार निगरानी कर रही है। सभी प्रकार की सुविधाए मरीजों को वार्ड में ही मिल रही है।

pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

14 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

14 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

14 hours ago