Crime

छात्रसंघ के पूर्व उपाध्यक्ष अधिवक्ता राहुल राज पर हमला प्रकरण : कौन सी थी ऐसी रंजिश जिसने बहा दिया सड़क पर खून

ए जावेद

वाराणसी। वाराणसी स्थित महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ छात्रसंघ के पूर्व उपाध्यक्ष और अधिवक्ता राहुल राज को मंगलवार देर रात अज्ञात बदमाशों ने नदेसर स्थित घौसाबाद के निकट गोली मार कर हत्या का प्रयास किया। गोली राहुल राज के पीठ में दाहिने तरफ लगी जिससे वह घायल होकर वही गिर पड़े। स्थानीय लोगो ने उन्हें उपचार हेतु मलदहिया स्थित एक निजी चिकित्सालय में भर्ती करवाया है। जहा उनकी हालात खतरे से बाहर बताई जा रही है। पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार नदेसर के घौसाबाद निवासी राहुल राज (32) लगभग रात 11 बजे के बाद अपने लच्छीपुरा स्थित पुराने आवास जहा पर उनका अब चेंबर भी है से निकलकर बाइक द्वारा घौसाबाद अपने घर को जा रहे थे। इसी बीच घौसाबाद मोड़ के पास एक ऑटो ने उनकी बाइक में टक्कर मार दी। जिसके कारण राहुल राज का ऑटो सवार से विवाद हो गया। इसी दरमियान नकाबपोश एक व्यक्ति ने आटो से निकलकर फायरिंग शुरू कर दिया। फायरिंग में एक गोली राहुल राज के पीठ पर जा लगी।

अब मामला ये उठता है कि एक छात्रसंघ के पूर्व पदाधिकारी और अधिवक्ता की आखिर ऐसी कौन सी रंजिश रही होगी जो इस प्रकार की घटना सामने आई है। घटना के बाद मौके पर हडकंप सा मच गया। घटना के लिए राहुल राज ने मीडिया को दिए गए अपने बयान में कई लोगो से रंजिश का जान लिया है। रंजिश कई है जिसकी जाँच पुलिस कर रही है कि आखिर किस रंजिश ने सडक पर खून बहा देने की कोशिश किया है। घटना के सम्बन्ध में राहुल राज ने जहा एक चर्चित सियासी शख्सियत का नाम लिया तो कुछ और नाम भी लिए है।

इन सबके बीच नदेसर से चलने वाली बिहार और झारखंड की बसों की रंजिश का नाम भी सामने आ रहा है। नदेसर इलाके से बिहार और झारखण्ड के लिए बसे चलती है। इन बसों के सञ्चालन को लेकर भी कई रंजिशे अपना सर उठा रही है। इसमें भी कोई दो राय नही कि पार्षद चुनाव की रंजिश भी अपना सर उठा सकती है।

मगर इन सबके बीच एक मुद्दा ऐसा है जो सबसे अधिक चर्चाओं में है। विगत दो वर्ष पूर्व विद्यापीठ छात्रसंघ चुनाव के दरमियान दो छात्र गुटों में वर्चस्व की जंग भी चल रही थी। इस जंग में विद्यापीठ कैम्पस के अन्दर गोली चली थी। इस गोली कांड में राहुल राज का नाम भी सामने आया था। उस प्रकरण में राहुल राज भी आरोपी था। इसको उस रंजिश से जोड़ कर देखने वाले भी कम नही है।

बहरहाल, घटना का कारण जो भी होगा पुलिस आज नही तो कल खुलासा कर देगी। कैंट इंस्पेक्टर राकेश सिंह ने बताया कि आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगालने का  जा रहा है। मामले की जांच की जा रही है। वही कल रात को दुकाने बंद हो जाने के कारण सीसीटीवी फुटेज इकठ्ठा नही हो पाए थे। आज सुबह से ही पुलिस इस प्रकरण के खुलासे के लिए फुटेज निकाल रही है। सिर्फ फुटेज एक जगह की ही नही बल्कि फालोअप में भी फुटेज निकाले जा रहे है। खुलासे के लिए कैंट इस्पेक्टर राकेश सिंह ने अपनी तेज़ तर्रार टीम को लगा रखा है। मामले में सुरग्गाशी जारी है।

pnn24.in

Recent Posts

लखीमपुर खीरी: जिले में छुटपुट घटनाओं के साथ शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ मतदान

फारुख हुसैन लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में सुबह 7:00 से लोकसभा…

12 hours ago

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम भाजपा नेता सुशील मोदी हारे कैसर से अपनी जंग, 72 वर्ष की आयु में हुआ निधन

शफी उस्मानी डेस्क: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील…

13 hours ago

जाने कब से है ज्येष्ठ माह की शुरुआत, क्या करे उपाय

बापू नंदन मिश्रा डेस्क: हिंदू पंचांग के अनुसार, वैशाख माह का समापन पूर्णिमा तिथि से…

17 hours ago