Categories: UP

नगर आयुक्त साहब वाराणसी के हैदराबाद गेट के पास ये बाढ़ का पानी नहीं बल्कि सीवर बह रहा है

शाहीन बनारसी

वाराणसी। कल शाम को हमारा गुजर बी0एच0यू0 के हैदराबाद गेट के पास से हुआ। आस-पास के लगे पानी को देख कर ये अहसास हुआ कि शायद बनारस में बाढ़ अभी गयी नहीं है। चारो तरफ पानी ही पानी था। आधी रोड तक भरा ये पानी लोगो को आने-जाने में दिक्कत कर रहा था। उस पार जाने के लिए लोग बचपन में खेले गये खेल “लंगड़ बिच्छी” के पुराने अनुभव का सहारा ले रहे थे। पानी में बदबू भी बहुत थी जो इस बात का अहसास कराती थी कि आस-पास के लोग किस मुश्किल में अभी रह रहे होंगे।

तस्वीर में आप देख सकते है कि किस तरीके से आधी सड़क को सीवर का पानी घेरे हुए है। सीवर के पानी से आम जन-जीवन यहां बुरी तरीके से प्रभावित है। नगर-निगम के जिम्मेदारो का ध्यान यहां क्यों नहीं जाता है, ये तो वही जाने, मगर हमारा काम है आपको हकीकत से रूबरू करवाना, जो हम करवा रहे है।

इलाके के एक निवासी रमेश कुमार ने हमसे बताया कि विगत एक सप्ताह से अधिक समय हो गया मगर ज़िम्मेदार इस तरफ ध्यान नहीं देते है। सीवर सफाई के नाम पर शायद सिर्फ फॉर्मेलिटी पूरी हो रही है। क्षेत्र में मलेरिया और डेंगू का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। शिकायत करते-करते हम थक चुके है मगर नगर-निगम हमारी शिकायतों का निवारण नहीं करता है। हम लोगो ने तंग आकर यहां का फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल किया। मगर उसके बाद भी नगर-निगम की नींद नही खुली है।

pnn24.in

Recent Posts

नही पहुच पाए अरविन्द केजरीवाल भाजपा मुख्यालय, चाक चौबंद रही भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था, मार्च को पुलिस ने आगे बढ़ने नहीं दिया’

आदिल अहमद डेस्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…

3 hours ago