Varanasi

देखे तस्वीरे: ज्ञानवापी में उमड़ी नमाज़ियों की भीड़, अंजुमन मसाजिद इन्तेज़ामियाँ कमेटी के सिक्रेटरी एसएम यासीन को हाई बीपी की हुई दिक्कत, मीडिया से बात करने को किया इंकार

ईदुल अमीन

वाराणसी: वाराणसी की मस्जिद ज्ञानवापी में आज जुमे की नमाज़ और होने वाले सर्वेक्षण के मद्देनज़र भारी सुरक्षा व्यवस्था का इंतज़ाम किया गया है। इस दरमियान आज मस्जिद में नमाजियों की भारी तायदात देखने को मिल रही है। शहर के विभिन्न हिस्सों से आज नमाज़ी ज्ञानवापी मस्जिद नमाज़ अदा करने आ रहे है। इस दरमियान खबर आ रही है कि अंजुमन मसाजिद इंतेजामिया कमिटी के सेक्रेटरी एसएम यासीन की सेहत नासाज़ है। उक्त रक्तचाप के कारण उनको कल रात से ही डाक्टरों ने आराम की सलाह दिया है।

एसएम यासीन ने मीडिया से बात करने से भी साफ साफ़ मना किया है। वही चिकित्सको ने उन्हें दवा खाकर आराम की सलाह दिया है। इस दरमियान समाचार लिखे जाने तक मस्जिद ज्ञानवापी में  भारी तायदात में नमाजियों की भीड़ इकठ्ठा है। ईद के बाद पहला जुमा पड़ने के कारण भी ये भीड़ अधिक होने की सम्भावना रहती है। सड़क तक नमाजियों की लम्बी लाइन मस्जिद जाने के लिए लगी हुई है।

भारी सुरक्षा बल इंतज़ाम और शांति व्यवस्था हेतु परिसर के आसपास तैनात किया गया है। वही मीडिया के कैमरे भी अपनी पैनी नज़र बनाये हुवे है। सर्वे हेतु आज दोपहर 3 बजे कमीशन के आने की संभावना है। कमीशन मौके पर अपना निरिक्षण करेगा। गौरतलब हो कि निरिक्षण के लिए अदालत ने जिस प्लाट नंबर का ज़िक्र किया है, मस्जिद कमिटी उस प्लाट नम्बर पर मस्जिद न होने की बात कहती आई है। जिसके कारण निरिक्षण मस्जिद में न करके अन्य स्थलों और श्रृंगार गौरी तक होने की मांग मस्जिद कमिटी ने किया है। समाचार लिखे जाने तक मस्जिद में नमाजियों की भारी तायदात इकठ्ठा हो चुकी है।

समाचार लिखे जाने तक मिल रही जानकारी के अनुसार मुफ़्ती साहब ने मस्जिद में जुमे का कुत्बा शुरू कर दिया है। मस्जिद नमाजियों से पूरी भरी हुई है। नमाजियों के आने का सिलसिला अभी भी जारी है। मौके पर शांति व्यवस्था पूरी तरह बरक़रार है। हमने एसएम यासीन से इस सम्बन्ध में बात करने की कोशिश किया मगर उनकी सेहत ख़राब होने के कारण हमारी उनसे बात नही हो पाई।

pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

20 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

20 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

20 hours ago