Jammu & Kashmir

लाउडस्पीकर पर अज़ान विवाद पंहुचा अब जम्मू, नमाज़ के समय जीजीएम साईंस कालेज के छात्रों ने पढ़ी हनुमान चालीसा, लगाया जय श्री राम के नारे

निसार शाहीन शाह

जम्मू: देश के कई हिस्सों में चल रहे मस्जिद में अज़ान का विवाद अब जम्मू में भी प्रवेश कर गया है। शुक्रवार को जीजीएम साइंस कॉलेज के विद्यार्थियों ने नमाज के समय कॉलेज परिसर में हनुमान चालीसा पढ़ी। उनका कहना था कि कॉलेज के पास स्थित मस्जिद में हर शुक्रवार को जुमे की नमाज और धार्मिक तकरीर की जाती है। जिसकी आवाज़ कालेज परिसर में आती है और उनकी पढाई बाधित होती है।

विद्यार्थियों का कहना है कि कॉलेज प्रबंधन और जिला प्रशासन को कई बार अवगत कराया गया कि मस्जिद में लाउडस्पीकर की ऊंची आवाज कॉलेज परिसर में सुनाई देती है, जिससे पढ़ाई में बाधा आती है। कॉलेज प्रबंधन और जिला प्रशासन ने भी मस्जिद कमेटी से बात की थी, लेकिन लाउडस्पीकर की ध्वनि कम नहीं की गई।

इसकी आवाज लाउडस्पीकर से कॉलेज परिसर तक पहुंचती है। इसके विरोध में शुक्रवार को छात्रों ने कॉलेज में हनुमान चालीसा का पाठ किया। जिस समय मस्जिद में नमाज पढ़ी जा रही थी तो उसी दौरान छात्रों ने जय श्रीराम के जयघोष और हनुमान चालीसा पढ़ना शुरू कर दी। कॉलेज में माहौल खराब न हो इसके लिए पुलिस ने वहां पहुंचकर कुछ छात्रों को हिरासत में ले लिया, जिन्हें कुछ देर तक पुलिस लाइन में रखकर छोड़ा गया।

pnn24.in

Recent Posts

वाराणसी: जैतपुरा थाना क्षेत्र स्थित बकरियाकुंड में युवक की पीट-पीट कर निर्मम हत्या, पुलिस जुटी जाँच में

तारिक़ आज़मी वाराणसी: वाराणसी के जैतपुरा थाना क्षेत्र स्थित बकरियाकुंड इलाके में एक युवक की…

7 hours ago

आज़ाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने किया नरेंद्र मोदी के शपथपत्र में भ्रामक सूचना के आधार पर पर्चा निरस्त की मांग

अनुराग पाण्डेय वाराणसी: आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने वाराणसी लोकसभा क्षेत्र…

7 hours ago

बोले इंडिया गठबंधन प्रत्याशी अजय राय ‘बनारस वालो को 10 साल में सिर्फ झुनझुना मिला है’

शफी उस्मानी वाराणसी: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार अजय राय…

8 hours ago

वाराणसी: गंगा स्नान के दौरान डूबने से 3 युवकों की हुई मौत, घर मे पसरा मातम

ईदुल अमीन   वाराणसी: आज वाराणसी के घाट पर उस वक्त हड़कम्प मच गया जब…

8 hours ago