Bihar

अग्निपथ योजना के विरोध में अग्निवीरों का अग्निकांड बिहार के 23 जिलों में हिंसक हुआ आंदोलन

अनिल कुमार

पटना: आज सुबह से ही बिहार के विभिन्न जिलों में अग्निपथ योजना के विरोध में आंदोलनकारियों ने सरकारी संपत्ति की काफी क्षति पहुंचाई है। अब यह आंदोलन राज्य के छोटे छोटे कस्बों मे भी फैल गया है। अग्निपथ योजना के विरोध में सबसे ज्यादा आंदोलनकारी भाजपा नेताओं को निशाना बना रहे है। आज राज्य के उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के बेतिया स्थित आवास पर हमला किया गया और बिहार भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल के पैतृक घर पर उपद्रवियों ने हमला किया। इसके साथ ही छपरा के भाजपा विधायक पर भी हमला किया गया।

भाजपा विधायकों पर हो रहे हमले को देखते हुए पटना जिला प्रशासन ने पटना स्थित भाजपा कार्यालय की सुरक्षा व्यवस्था मजबूत कर दी है तथा अतिरिक्त पुलिस बल तथा वाटर कैनन की व्यवस्था की गई है। पटना स्थित दीदारगंज टोल प्लाजा को आंदोलनकारियों ने आग के हवाले कर दिया है। राजधानी पटना में भी पटना कॉलेज,अशोक राजपथ,पटना हाइकोर्ट,बेली रोड,गांधी मैदान समेत अन्य जगहो पर छात्रों द्वारा प्रर्दशन जारी है।

आज सुबह से ही 50 से अधिक ट्रेने बिहार के अलग अलग स्टेशनों पर खड़ी है। अभी तक 79 ट्रेनें रद्द कर कर दी गयी है। दानापुर स्टेशन पर खड़ी फरक्का एक्सप्रेस को उपद्रवियों ने आग के हवाले कर दिया। लखीसराय स्टेशन पर खड़ी विक्रमशिला एक्सप्रेस को भी उपद्रवियों ने आग के हवाले कर दिया। अग्निपथ योजना के विरोध में 18 जून को भाकपा माले के बैनर तले आईसा-इनौस तथा अनेक संगठन ने बिहार बंद की घोषणा की है।

pnn24.in

Recent Posts

ईरान के राष्ट्रपति अहमद वाहिदी का हेलीकाफ्टर दुर्घटनाग्रस्त, विदेश मंत्री सहित कई अन्य थे सवार, इरानी मीडिया ने किया दुआ की अपील

ईदुल अमीन डेस्क: ईरान के गृह मंत्री अहमद वाहिदी ने ईरानी सरकारी मीडिया पर राष्ट्रपति…

1 hour ago

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

21 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

21 hours ago