Ballia

आजादी के 75वें अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत रेल सुरक्षा बल वाराणसी की ओर से निकाली गयी बुलेट यात्रा

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड(बलिया)। देश के अन्दर मनाये जा रहे आजादी के 75वें अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत रेल सुरक्षा बल वाराणसी की ओर से निकाली गयी बुलेट यात्रा सोमवार की दोपहर में बिल्थरारोड रेलवे स्टेशन पहुंची और एलईडी टीबी के माध्यम से रेल यात्रा के दौरान ट्रेन व प्लेट फार्म पर यात्रियों को भयमुक्त सुगम, सुरक्षित रेल यात्रा के संदेश से अवगत कराया गया। यात्रा के दौरान एलईडी टीबी के माध्यम से विशेषकर महिलाओं को यात्रा के दौरान सुरक्षित यात्रा के बारे में जानकारियां दी गयी। आवश्यकतानुसार विशेष परिस्थिति में सुरक्षा के लिए पुलिस बल की सहायता प्राप्त करने के लिए जानकारी दी गयी।

ट्रेनों के आवागमन के बारे में 139 नम्बर डायल कर जानकारी प्राप्त करने को प्रेरित किया गया। रेल सुरक्षा बल की यह बुलेट यात्रा सड़क मार्ग से वाराणसी, गाजीपुर, बलिया, छपरा, सिवान, कप्तानगंज, थावे, देवरिया, भटनी, सलेमपुर, लाररोड स्टेशनों आदि होकर सोमवार की दोपहर में बिल्थरारोड यह बुलेट यात्रा पहुंची थी।    रेल सुरक्षा बल इन्दारा के चौकी प्रभारी एच0एन0 सिंह ने बुलेट रैली की आगवानी की। बिल्थरारोड रेलवे परिसर में रेल सुरक्षा बल की ओर से जन जागरुकता हेतु लघु फिल्म प्रसारित की गयी। जिसे कड़ी धूप के बाद भी दर्शकों ने उसे देखकर सराहा।

इस दौरान रेल परिसर में साफ-सफाई की मुकम्ल व्यवस्था देखी गयी। इस बुलेट यात्रा में टीम प्रमुख एएसआई नन्द किशोर सिंह, एएसआई राजेश सिंह यादव, आरक्षियों में विजय शंकर पाण्डेय, कौशल पाण्डेय, सुधीर सिंह, अनिल कुमार, आरके उपाध्याय, राकेश सिंह, इन्द्राज मीना, छोटेलाल गिरि व अनिल राय शामिल रहे।

Banarasi

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

1 day ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

1 day ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

1 day ago