Special

देखे वीडियो और जाने कौन है ये युवक जो हाथो में MP-5A लेकर चला रहा है गोली, पढ़े क्या है मिली सूत्रों से बड़ी जानकारी

तारिक़ आज़मी

वाराणसी: हाथो में कट्टा अथवा पिस्टल लेकर गोली चलाने के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुवे है। अलाग अलग शहरों में इसको लेकर कार्यवाही भी हुई और ऐसे लोगो को जेल की रोटियाँ खानी पड़ी है। मगर इन युवाओं का जोशो खरोश खत्म होने का नाम नही ले रहा है। इन सबसे कई कदम आगे बढ़ते हुवे एक वीडियो हमको हमारे गुप्त सूत्र से प्राप्त हुआ है जिसमे वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट क्षेत्र निवासी एक युवक हाथो में प्रतिबंधित MP-5A रायफल लेकर फायर कर रहा है।

वीडियो का स्क्रीन शॉट हमारे द्वारा पब्लिश होने के बाद से मामले में प्रशासनिक हडकंप मच गया। ऐसे असलहे जो आसानी से असलहा तस्करों से उपलब्ध हो सकते हो उससे फायरिंग का मामला तो समझ में आता है। शायद प्रदेश में यह पहले किसी व्यक्ति का वीडियो सामने आया है जिसके हाथो में अत्याधुनिक MP-5A असलहा है और वह उससे फायरिंग कर रहा है। हमने इस मामले में खबर का प्रकाशन किया और खबर के प्रकाशन के बाद मामले में हडकंप मच गया। हमने इस मामले में तफ्तीश किया और जो कुछ निकल कर सामने आया वह बेशक काफी चौकाने वाला है।

कौन है गोली चला रहा युवक

गोली चलने वाले युवक का नाम की पहचान हमारे गुप्त सूत्रों ने आलम के तौर पर किया है। आलम के पिता का नाम कुद्दुस है और वह रेवड़ी तालाब मैदान में रहता है। पेशे से साडी की छपाई का काम करने वाला आलम वैसे रोज़ 2 हज़ार अधिकतम कमा लेता है। मगर वर्ष 2018 से अब तक उसने करोडो की संपत्ति अपने और अपने भाइयो तथा परिवार के अन्य सदस्यों के नाम शहर के विभिन्न इलाकों में खरीद रखा है। आलम कुख्यात हिस्ट्रीशीटर आमिर मलिक का जीजा है।

कौन है आमिर मलिक ?

आमिर मलिक लक्सा थाने का कुख्यात हिस्ट्रीशीटर है। उसके ऊपर लक्सा और अन्य थाना क्षेत्र में कई अपराधिक मामले दर्ज है और लक्सा पुलिस के द्वारा वर्ष 2017 में मिनी गुंडाएक्ट के तहत कार्यवाही की संस्तुति किया गया था। सूत्रों का दावा है कि उस समाज लक्सा थाने पर घुस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार होकर जेल जाने वाले दरोगा महेश सिंह पोस्टेड थे और महेश सिंह ने विशेष कृपा दिखाई तथा इस कार्यवाही से आमिर मलिक बच गया था। जब आमिर मलिक पर गौर करे तो अपराधिक पूरी की पूरी पृष्ठभूमि निकल कर सामने आयेगी।

आमिर मलिक अपराध जगत में मशहूर नाम रहे फरीद अंसारी का सगा भतीजा है। फरीद अंसारी के नाम पर वर्ष 2007 तक कुल 14 अपराधिक मामले दर्ज थे। फरीद अंसारी पर एलआईयु ने अपनी जाँच भी किया था। एलआईयु की उस रिपोर्ट मे फरीद अंसारी की गतिविधियों को काफी संदिग्ध होने का ज़िक्र किया गया था। म्हारे सूत्र ने उस रिपोर्ट की प्रति हमने उपलब्ध करवाया है जो हमारे पास है। वर्ष 2007 की इस कुल 7 पेज की रिपोर्ट जो एलआईयु ने परमगोपनीय श्रेणी में पत्रांक संख्या एलआईयु-जांच/07 दिनांक 29 अगस्त 2007 को प्रेषित किया था जिसमे कहा गया था कि फरीद अंसारी अधिकारियो को गुमराह करता है और प्रशासन में बढ़िया पकड़ रखने के कारण इसके ऊपर कोई कार्यवाही नही हो पाती है। फरीद अंसारी का सम्बन्ध राष्ट्रविरोधी तत्वों से होने की भी आशंका इस रिपोर्ट में दर्शाई गई थी। मगर एलआईयु की बात सच साबित हुई तथा ये रिपोर्ट सरकारी दफ्तरो की फाईलो के नीचे दबी दिखाई दे रही है।

किस गैंग से सम्बन्धित है आमिर मलिक

हमारे सूत्रों का दावा है कि आमिर मलिक का बहुत करीबी सम्बन्ध कतुआपूरा के कुतबनशहीद निवासी कुख्यात गैगस्टर तारिक़ जिसकी हत्या लखनऊ में हुई थी से था। तारिक किलिंग मशीन के नाम से चर्चित दुर्दांत मुन्ना बजरंगी का बेहद करीबी था। तारिक से सम्बन्ध के कारण मुन्ना बजरंगी से भी आमिर मलिक के सम्बन्ध होने का दावा खुद आमिर मलिक के द्वारा खुद इलाके में अपने भौकाल में किया जाता रहा है। तारिक के मारे जाने के बाद मुन्ना बजरंगी भी जेल में मारा जाता है। जिसके बाद मुन्ना बजरंगी के परिवार से और तारिक के परिवार से आमिर मलिक के घनिष्ठ सम्बन्ध कायम है इसकी जानकारी हमारे गोपनीय सूत्रों के द्वारा मिल रही है।

कहा की है वीडियो और किसका है असलहा ?

वीडियो कहा कि है और ये असलहा किसका है इसको लेकर हमारे सूत्रों ने जो जानकारी दिया है हम उसकी पुष्टि तो नही करते है मगर अगर 2 और 2 की कड़ी जोड़े तो सूत्रों का दावा काफी समझ में भी आता है। मगर हम इस दावे की पुष्टि नही करते है। हमारे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस रायफल का सम्बन्ध मुन्ना बजरंगी से है। सूत्र बताते है कि ये रायफल तारिक के माध्यम से आमिर मलिक के पास तक पहुची और दोनों के मारे जाने के बाद ये रायफल आमिर मलिक के संरक्षण में है। हम सूत्रों की इस जानकारी की पुष्टि नही करते है।

क्या हुआ अभी तक एक्शन

पुलिस मामले में तफ्तीश जारी कर दी है। मामले में पुलिस आमिर मलिक और आलम की तलाश कर रही है। साथ ही हमारी तफ्तीश भी इस मामले में जारी है।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

22 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

23 hours ago