National

चंडीगढ़ MMS लीक केस: पुलिस की प्राथमिक जांच में पलटा पूरा मामला, यूनिवर्सिटी ने जारी किया बयान, जाने क्यों बोली स्वाति मालिवान “अफ़सोस देश के अधिकतर महिला आयोग बस किटी पार्टी कार्यालय बनकर रह गए”

शाहीन बनारसी (इनपुट: जावेद अंसारी)

डेस्क: पंजाब के मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में एक अजीब-ओ-गरीब मामला सामने आया है। यहाँ एक छात्रा पर आरोप है कि होस्टल में रहने वाली कई छात्राओं के वीडियो नहाते समय बना कर उसने वायरल कर दिया है। इसके बाद हडकंप की स्थिति पैदा हो गई और छात्रो ने हंगामा करना शुरू कर दिया। रात भर छात्रो के प्रदर्शन चलते रहे। होस्टल की एक युवती पर आरोप है कि कथित रूप से उसने अन्य लडकियों का वीडियो बनाया और उसको लीक कर दिया। पुलिस ने आरोपी लड़की को गिरफ्तार कर लिया और मामले की जांच की जा रही है।

मामले में प्राथमिक जाँच मामला ही पलट गया दिखाई दे रहा है। मोहाली के एसएसपी विवेकशील सोनी के अनुसार, प्राथमिक जांच में सामने आया है कि आरोपी लड़की ने सिर्फ अपना ही अश्लील वीडियो भेजा था। किसी और लड़की का कोई वीडियो नहीं बनाया गया है। अभी तक की जांच में हमें पता चला है कि आरोपी का सिर्फ एक ही वीडियो है। उसने किसी और का कोई अन्य वीडियो रिकॉर्ड नहीं किया है। इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और मोबाइल फोन को जब्त कर लिया गया है और फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा। हालांकि पूरे मामले की जांच जारी है।

रोपड़ रेंज के डीआईजी गुरप्रीत भुल्लर ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि एक छात्रा ने वीडियो बनाया था। एसएसपी मोहाली मामले की गहन जांच कर रहे हैं। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। छात्रों और उनके अभिभावकों से शांति बनाए रखने की अपील है। प्रदर्शन के दौरान एक छात्रा को हार्ट अटैक आ गया वहीं तीन छात्राओं की तबीयत बिगड़ गई। पूरी रात यूनिवर्सिटी में न्याय दो न्याय दो के नारे गूंजते रहे। दिन चढ़ते चढ़ते मामला सुर्खियों में छा गया। पुलिस ने मामले में एमबीए की एक छात्रा को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद सरकार से लेकर राज्य महिला आयोग तक एक्शन में आया और जांच की बात कही।

स्वाति मालिवान ने कहा: अफ़सोस देश के अधिकतर महिला आयोग बस किटी पार्टी कार्यालय बनकर रह गए है

दिल्ली महिला आयोग की चेयरपर्सन स्वाति मालीवान ने पंजाब महिला आर्योग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी के इस मामले में प्रेस कर्न्फ्रेस के दरमियान हस्ते हुवे फोटो वायरल होने पर तंज़ कसते हुवे कहा है कि देश के अधिकतर महिला आयोग दफ्तर किटी पार्टी कार्यालय बन गए है। उन्होंने मनीषा गुलाटी का हस्ते हुवे फोटो पोस्ट कर ट्वीट किया है कि “पंजाब महिला आयोग की अध्यक्ष चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी जैसे गम्भीर मामले की जानकारी देते हुवे हंस रही है? साथ में वो कह रही है कि लडकियों की कोई वीडियो नही बनी। महिला आयोग महिलाओं के हित के लिए होते है, अफ़सोस देश के अधिकतर महिला आयोग बस किटी पार्टी कार्यालय बनकर रह गए है।”

यूनिवर्सिटी ने जारी किया अपना बयान

इस मामले में अब विश्वविद्यालय ने एक बयान जारी किया है। यूनिवर्सिटी ने जारी बयान में कहा है कि किसी छात्रा के द्वारा कोई आपत्तिजनक वीडियो नहीं बनाया गया था, सिवाय एक लड़की के जिसने अपना निजी वीडियो बनाकर अपने ब्वॉयफ्रेंड को भेजा था। अब पुलिस ने इस मामले में संबंधित लड़की को गिरफ्तार कर लिया है। यूनिवर्सिटी ने यह बयान उस समय जारी किया है जब ऐसा कहा जा रहा था कि छात्राओं के फोन में 60 से ज्यादा ऐसे आपत्तिजनक वीडियो पाए गए हैं।

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के प्रो-वाइस चांसलर आरएस बावा ने अपने एक आधिकारिक बयान में कहा कि अलग-अलग छात्राओं के एमएमएस वीडियो बनाए जाने की खबरें पूरी तरह से फर्जी और निराधार हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में तमाम फोन और अन्य संबंधित उपकरणों को पुलिस के हवाले किया जा चुका है। ताकि पुलिस पूरे मामले की गंभीरता के साथ जांच कर सके।

बोली मनीषा गुलाटी, एक सप्ताह में आएगी पुरे मामले की सच्चाई सामने 

इसके बाद एक वीडियो सामने आया जिसमें आरोपी छात्रा मान रही है कि उसने दोस्त के कहने पर यह वीडियो बनाए। वहीं जिस हॉस्टल में ये पूरा कांड हुआ, वह पहले बॉयज हॉस्टल था। इसे कुछ समय पहले ही गर्ल्स हॉस्टल में बदला गया था। पंजाब राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी ने कहा कि इस पूरे मामले की सात दिन में सच्चाई सामने लाई जाएगी। इसके साथ ही हॉस्टल की वार्डन से भी पूछताछ होगी।

पीड़ित बेटियां रखे हिम्मत: अरविन्द केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में एक लड़की ने कई छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो रिकॉर्ड करके वायरल किए हैं। ये बेहद संगीन और शर्मनाक है। इसमें शामिल सभी दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी। पीड़ित बेटियां हिम्मत रखें। हम सब आपके साथ हैं। सभी संयम से काम लें। वहीं केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता सोम प्रकाश ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण घटना बताया। उन्होंने कहा कि इस घटना में शामिल लोगों के खिलाफ पुलिस को गंभीर कार्रवाई करनी चाहिए ताकि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों। पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री एचएस बैंस ने विश्वविद्यालय के छात्रों से शांत रहने की अपील की है और उन्हें आश्वासन दिया है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

pnn24.in

Recent Posts

नही पहुच पाए अरविन्द केजरीवाल भाजपा मुख्यालय, चाक चौबंद रही भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था, मार्च को पुलिस ने आगे बढ़ने नहीं दिया’

आदिल अहमद डेस्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…

5 hours ago