Varanasi

वाराणसी में टली बड़ी दुर्घटना: दक्षिण भारत के 34 पर्यटकों से भरी नाव डूबने से बची, डीएम ने किया पीडितो से मुलाकात, सीपी ने किया तेलगु में सभी से बात, देखे मौके का वीडियो और फोटो

ए0 जावेद/ईदुल अमीन

वाराणसी: वाराणसी में शनिवार की सुबह बड़ा हादसा होने से बाल बाल बच गया। अहिल्याबाई घाट के  सामने यात्रियों से भरी नाव सुबह सवेरे अचानक पानी भरने से अनियंत्रित होने लगी और डूब जाने के कगार पर आ गई। मौके पर चीख पुकार मच गई। चीख पुकार के बाद स्थानीय नाविकों के साथ पुलिस और बचाव की टीम भी मौके पर पहुंच गई। जिसके बाद कड़ी मशख़्त के बाद नाव पर सवार करीब 34 यात्रियों को बाहर निकाला गया।

जानकारी के मुताबिक इस घटना में दो लोगों की हालात गम्भीर है जिन्हें इलाज हेतु अस्पताल भेजवाया गया है। स्थानीय नाविकों के अनुसार सभी यात्री दक्षिण भारत के केरल के रहने वाले है। वहीं इस हादसे के बाद नाविक फरार हो गया। फिलहाल पुलिस मौके पर मौजूद हैं और जांच पड़ताल के साथ नाविक के तलाश में जुटीं है। सवाल एक बड़ा ये है कि बार बार ऐसी घटनाओं का पुनरावृत्ति होना ठीक नही है, आखिर प्रशासन ऐसी घटनाओं को रोकने में नाकाम क्यों है?

डीएम ने किया हादसे में शिकार लोगो से मुलाकात, जाना हाल, जाँची इलाज की व्यवस्था

इस हादसे के शिकार हुए लोगों में से तमिलनाडु की दंपत्ति आदि नारायणा और ओपी विजया का हाल जानने तथा इलाज की व्यवस्था देखने जिलाधिकारी एस। राजलिंगम बीएचयू इमरजेंसी वॉर्ड में पहुंचे। सीएमओ डा।संदीप चौधरी तथा बीएचयू सीएमएस  डा।के।के।गुप्ता से मौके पर मरीजों की स्थिति और इलाज के बारे में पूछताछ की। उन्होंने दुर्घटना के शिकार दोनों मरीजों के परिजनों से दुर्घटना के बारे में पूछा और सांत्वना दी कि कोई चिंता की बात नहीं है। यहां पर बेहतर इलाज दिया जा रहा है। किसी प्रकार की आवश्यकता हो तो हम लोगों को बताएं।

दुर्घटना में पीडितो से तेलगु में पुलिस कमिश्नर ने किया बात, जाना हाल

पुलिस कमिश्नर ए0 सतीश गणेश ने नाव दुर्घटना के पीड़ितों से बातचीत की। सभी पीड़ित आंध्र के राजामंद्री जिले के निवासी हैं। पुलिस कमिश्नर ने अपनी मातृ भाषा तेलुगू में कई लोगों से बातचीत की। घायलों के इलाज के लिए बीएचयू के डॉक्टर्स से भी बातचीत की। पुलिस प्रशासन द्वारा तत्काल गोताखोरों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया था। पुलिस कमिश्नर ने भरोसा दिलाया है कि प्रशासन हर संभव मदद करेगा।

एसीपी दशाश्वमेघ अवधेश पाण्डेय अहल-ए-सुबह ही पहुचे पीडितो के इलाज की व्यवस्था देखने

आज हुवे हादसे में शिकार सभी लोगो को तुरंत अस्पताल भेजने की व्यवस्था करवाने के बाद अहल-ए-सुबह ही एसीपी दशाश्वमेघ अवधेश कुमार पाण्डेय सीधे अस्पताल पहुचे और सभी पीडितो से उनका हाल चाल जाना, एक एक पल पर इलाज के लिए खुद नज़र रखे एसीपी दशाश्वमेघ को एक अच्छे तीमारदार की तरह मरीजों के आसपास काफी समय तक देखा गया।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

19 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

20 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

20 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

20 hours ago