वाराणसी में टली बड़ी दुर्घटना: दक्षिण भारत के 34 पर्यटकों से भरी नाव डूबने से बची, डीएम ने किया पीडितो से मुलाकात, सीपी ने किया तेलगु में सभी से बात, देखे मौके का वीडियो और फोटो

ए0 जावेद/ईदुल अमीन

वाराणसी: वाराणसी में शनिवार की सुबह बड़ा हादसा होने से बाल बाल बच गया। अहिल्याबाई घाट के  सामने यात्रियों से भरी नाव सुबह सवेरे अचानक पानी भरने से अनियंत्रित होने लगी और डूब जाने के कगार पर आ गई। मौके पर चीख पुकार मच गई। चीख पुकार के बाद स्थानीय नाविकों के साथ पुलिस और बचाव की टीम भी मौके पर पहुंच गई। जिसके बाद कड़ी मशख़्त के बाद नाव पर सवार करीब 34 यात्रियों को बाहर निकाला गया।

जानकारी के मुताबिक इस घटना में दो लोगों की हालात गम्भीर है जिन्हें इलाज हेतु अस्पताल भेजवाया गया है। स्थानीय नाविकों के अनुसार सभी यात्री दक्षिण भारत के केरल के रहने वाले है। वहीं इस हादसे के बाद नाविक फरार हो गया। फिलहाल पुलिस मौके पर मौजूद हैं और जांच पड़ताल के साथ नाविक के तलाश में जुटीं है। सवाल एक बड़ा ये है कि बार बार ऐसी घटनाओं का पुनरावृत्ति होना ठीक नही है, आखिर प्रशासन ऐसी घटनाओं को रोकने में नाकाम क्यों है?

डीएम ने किया हादसे में शिकार लोगो से मुलाकात, जाना हाल, जाँची इलाज की व्यवस्था

इस हादसे के शिकार हुए लोगों में से तमिलनाडु की दंपत्ति आदि नारायणा और ओपी विजया का हाल जानने तथा इलाज की व्यवस्था देखने जिलाधिकारी एस। राजलिंगम बीएचयू इमरजेंसी वॉर्ड में पहुंचे। सीएमओ डा।संदीप चौधरी तथा बीएचयू सीएमएस  डा।के।के।गुप्ता से मौके पर मरीजों की स्थिति और इलाज के बारे में पूछताछ की। उन्होंने दुर्घटना के शिकार दोनों मरीजों के परिजनों से दुर्घटना के बारे में पूछा और सांत्वना दी कि कोई चिंता की बात नहीं है। यहां पर बेहतर इलाज दिया जा रहा है। किसी प्रकार की आवश्यकता हो तो हम लोगों को बताएं।

दुर्घटना में पीडितो से तेलगु में पुलिस कमिश्नर ने किया बात, जाना हाल

पुलिस कमिश्नर ए0 सतीश गणेश ने नाव दुर्घटना के पीड़ितों से बातचीत की। सभी पीड़ित आंध्र के राजामंद्री जिले के निवासी हैं। पुलिस कमिश्नर ने अपनी मातृ भाषा तेलुगू में कई लोगों से बातचीत की। घायलों के इलाज के लिए बीएचयू के डॉक्टर्स से भी बातचीत की। पुलिस प्रशासन द्वारा तत्काल गोताखोरों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया था। पुलिस कमिश्नर ने भरोसा दिलाया है कि प्रशासन हर संभव मदद करेगा।

एसीपी दशाश्वमेघ अवधेश पाण्डेय अहल-ए-सुबह ही पहुचे पीडितो के इलाज की व्यवस्था देखने

आज हुवे हादसे में शिकार सभी लोगो को तुरंत अस्पताल भेजने की व्यवस्था करवाने के बाद अहल-ए-सुबह ही एसीपी दशाश्वमेघ अवधेश कुमार पाण्डेय सीधे अस्पताल पहुचे और सभी पीडितो से उनका हाल चाल जाना, एक एक पल पर इलाज के लिए खुद नज़र रखे एसीपी दशाश्वमेघ को एक अच्छे तीमारदार की तरह मरीजों के आसपास काफी समय तक देखा गया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *