Varanasi

हाई कोर्ट में झूठा हलफनामा देना पड़ा भारी, अदालत ने जारी किया NBW और चौक पुलिस ने कर लिया रेशम कटरा निवासी अमित, अखिलेश सोनू और सरोज गुप्ता की गिरफ़्तारी

ए0 जावेद

वाराणसी: राहत इन्दौरी साहब का एक बड़ा शानदार शेर है कि “झूठो ने कहा झूठो से सच बोलो,” आपने ज़रूर सुना होगा। मगर झूठ कभी कभी बवाल-ए-जान बन जाता है ये भी समझना चाहिए। चौक थाना क्षेत्र के रेशम कटरा निवासी अनित निगम, अखिलेश सोनू और सरोज गुप्ता को एक झूठ अदालत से बोलना भारी पड़ गया और अदालत के हुक्म से चौक पुलिस ने उनको गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ममले में अग्रिम विधिक कार्यवाही कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार चौक हाई कोर्ट में अमित निगम ने एक याचिका हाई कोर्ट में दाखिल किया था। जिसमें अमित निगम, अखिलेश गुप्ता “सोनू” और सरोज गुप्ता ने झूठा शपथ पत्र अदालत में दाखिल किया था। अमित निगम के जानिब से दाखिल इस याचिका पर न्यायमूर्ति सौरभ श्याम शमशेरी ने इन हलफनामो पर संज्ञान लिया और झूठा शपथ पत्र दाखिल कर अदालत से झूठ बोलने और अदालत का वक्त बर्बाद करने के इस मामले में कडा रुख अख्तियार कर अमित निगम, अखिलेश गुप्ता “सोनू” तथा श्रीमती सरोज गुप्ता के खिलाफ NBW जारी कर वाराणसी पुलिस आयुक्त को निर्देशित किया कि इन तीनो को गिरफ्तार कर 3 दिसम्बर को 2 बजे दोपहर तक अदालत में पेश करे। साथ ही दोनों याचिकाओं की पत्रवाली भी अदालत ने तलब कर लिया है।

अदालत का हुक्म आते के साथ ही एक्टिव मोड़ में आई चौक पुलिस ने तीनो की गिरफ़्तारी के लिए अपने प्रयास तेज़ कर दिए। एसआई अभिनव श्रीवास्तव, अजय कुमार और महिला एसआई मानवी शुक्ला ने टीम के साथ दबिश देकर तीनो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर पुलिस अभिरक्षा में हाई कोर्ट में पेश करने के लिये रवाना कर दिया है।

pnn24.in

Recent Posts

उन्नाव: प्रेम प्रसंग में प्रेमिका के घर वालो ने किया प्रेमी की कुल्हाड़ी से पीर पीट कर हत्या

मो0 कुमेल डेस्क: उन्नाव में प्रेम प्रसंग के चलते एक युवक की धारदार हथियार से…

1 hour ago

बोले आरजेडी नेता मनोज झा ‘भाजपा और आरएसएस के बीच पोजीशन की लड़ाई चल रही’

मो0 कुमेल डेस्क: राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता मनोज झा ने शनिवार को कहा,…

1 day ago