Varanasi

हाल-ए-दालमंडी: नगर आयुक्त ने लिया हालात का संज्ञान, शुरू हुई व्यापक स्तर पर सीवर सफाई की प्रक्रिया, जल्द ही शुरू होगा कच्ची सराय में सीवर लाइन डालने का पुराना प्रस्तावित काम, जनता ने लिया राहत की साँस

तारिक आज़मी

वाराणसी: वाराणसी के दालमंडी इलाके में बदहाल सीवर व्यवस्था के मामले में नगर आयुक्त वाराणसी ने स्वयं संज्ञान ग्रहण किया। मामले में आम जनता की समस्याओं को देखते हुवे नगर आयुक्त ने अपने अधिनस्थो को आवश्यक दिशा निर्देश दिए साथ ही आज जलकल कार्यालय का औचक निरिक्षण भी किया। नगर आयुक्त के संज्ञान लेने के बाद स्थानीय जलकल कर्मियों में फुर्ती दिखाई दी।

आज इस क्रम में दालमंडी के कई सीवर लाइन को साफ़ करके सही किया गया। लगभग 20-25 दिनों से बह रहा भीखाशाह गली का सीवर भी साफ़ हुआ। वही मुसाफिर खाने के सामने से बहते सीवर की सफाई के बाद भी ओवर फ्लो न रुक पाने पर उस समस्या के निस्तारण हेतु स्थानीय कर्मियों ने बीच में एक और हौदी बनाने का निर्णय लिया है जिसका काम जल्द ही शुरू हो जायेगा।

जलकल के सूत्रों की माने तो कच्ची सराय क्षेत्र के जर्जर हो चुकी सीवर लाइन बदलने का प्रस्ताव पहले ही पास हो चूका था और काम शुरू होने वाला था कि अचार संहिता लग गई थी। अब जल्द ही आशा है कि पुराना पास हुआ सीवर लाइन बदलने का और शेत्रिंग का काम शुरू हो जायेगा, जिससे सराय के वासियों को रोज़ रोज़ सीवर जाम समस्या से निजात मिल जाएगा। अमिरुल्लाह बाड़े और बर्फ वाले कटरे में भी जाम सीवर खुलवाया गया है। जलकल विभाग इस सीवर जाम समस्या से परमानेंट निजात दिलाने के लिए जल्द ही प्रभावी कदम उठाने वाला है।

आज जिस युद्ध स्तर पर विभाग ने काम किया है उससे आम जनता के बीच हर्ष की लहर देखने को मिली है। वही नागरिको और कारोबारियों ने राहत की साँस लिया है। स्थानीय कारोबारी और निवासी बुज़ुर्ग अबरार अहमद ने हमसे बात करते हुवे कहा कि लगभग एक महीने के बाद राहत की स्थिति दिखाई दे रही है। विभाग के हम सभी शुक्रगुज़ार है कि उन्होंने हमारी समस्या का समाधान किया है।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

7 hours ago